Home /News /ajab-gajab /

सालों बाद अचानक खुला चिड़ियाघर का दरवाजा, हरे पानी की टंकी में तैरता दिखा 'दैत्य'!

सालों बाद अचानक खुला चिड़ियाघर का दरवाजा, हरे पानी की टंकी में तैरता दिखा 'दैत्य'!

1998 में मर चुकी शार्क को चिड़ियाघर में डिस्प्ले पर लगाया गया था (इमेज- फेसबुक)

1998 में मर चुकी शार्क को चिड़ियाघर में डिस्प्ले पर लगाया गया था (इमेज- फेसबुक)

ऑस्ट्रेलिया (Australia) के विक्टोरिया में सालों से बंद पड़े चिड़ियाघर (Creepy Abandoned Zoo Reopened) को हाल ही में खोला गया. 2012 से बंद इस चिड़ियाघर के अंदर से जो मिला, उसे देख सभी हैरान रह गए. अंदर मौजूद एक हरे रंग की टंकी देख कर सबकी चीख निकल गई.

अधिक पढ़ें ...

    हाल के दिनों में अर्बन एक्सप्लोरर्स काफी चर्चा में रह रहे हैं. ये वो लोग हैं जो दुनिया की नजरों से छिपी चीजों को सबके सामने लेकर आते हैं. इसमें कई सालों से बंद घर, म्यूजियम, अस्पताल आदि शामिल हैं. हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के एक अर्बन एक्सप्लोरर ने विक्टोरिया में बंद चिड़ियाघर की तस्वीरें खींची. इस चिड़ियाघर को आज से करीब 9 साल पहले यानी 2012 में बंद कर दिया गया था. इतने सालों बाद (Creepy Abandoned Zoo Reopened) जब लोग इसके अंदर गए तो वहां का दृश्य देख उनका कलेजा काँप गया. अंदर उन्हें विशालकाय शार्क की डेड बॉडी मिली.

    सोशल मीडिया पर चिड़ियाघर की तस्वीरें वायरल हो रही हैं. इसे वाइल्डलाइफ वंडरलैंड पार्क (WildLife Wonderland Park) में क्लिक किया गया. इसकी तस्वीरें देख किसी का भी दिल दहल जाएगा. इस पार्क को 2012 में बंद कर दिया गया था. इसके बाद से कोई भी इसके अंदर नहीं गया था. हाल ही में अर्बन एक्सप्लोरर ल्यूक मैकफेरसन ने इसके अंदर जाकर वहां की फोटोज क्लिक की. वैसे तो उन्होंने चिड़ियाघर के अंदर 2018 में ही कदम रखा था लेकिन अब जाकर इसकी फोटोज सोशल मीडिया पर शेयर की है.

    shark rotting in tank

    2012 में बंद हो गया था पार्क

    ल्यूक ने बताया कि जब वो चिड़ियाघर के अंदर गया तो वहां सबकुछ अस्तव्यस्त सा था. उसे अंदर से तेज दुर्गन्ध आ रही थी. ऐसी गंध जिसमें एक मिनट खड़ा रह पाना भी मुश्किल था. किसी तरह ल्यूक अंदर गया. अंदर उसे एक टंकी दिखी, जिसका रंग गहरे हरे में बदल या था. गौर से देखने पर पता चला कि उसके अंदर एक बड़ी सी शार्क मरी पड़ी है. जानकारी के मुताबिक़, शार्क 1998 में मर गई थी और पार्क की टंकी में उसे एनिमल वेलफेयर के लिए डिस्प्ले में लगाया गया था.

    shark rotting in tank

    2018 में पार्क के अंदर गए ल्यूक ने अब इसकी फोटोज शेयर की है

    शार्क का नाम रोजी था. इतने सालों से चिड़ियाघर की टंकी में उसकी लाश यूं ही पड़ी थी. ल्यूक ने जब इसका वीडियो ऑनलाइन पोस्ट किया, तो वहां करीब एक करोड़ 10 लाख लोगों ने इसे देखा. रोजी की बॉडी पूरी तरह सड़ चुकी थी. उसके दांत बाहर की तरफ निकल गए थे. वीडियो देखकर लोगों ने बेचारी शार्क के ऐसे अंत पर दुःख जताया. साथ ही लिखा कि कोई भी ऐसे अंत को डिजर्व नहीं करता. बताया जा रहा है कि इसके बाद रोजी को सही तरीके से दफना दिया गया था. फिलहाल इसकी तस्वीरें वायरल हो रही हैं.

    Tags: Australia, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news, Wildlife

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर