होम /न्यूज /अजब गजब /साइज़ के मामले में कुत्तों को भी पीछे छोड़ रही है बिल्ली, थम ही नहीं रही है ग्रोथ!

साइज़ के मामले में कुत्तों को भी पीछे छोड़ रही है बिल्ली, थम ही नहीं रही है ग्रोथ!

बिल्ली की लंबाई-चौड़ाई इतनी ज्यादा हो चुकी है कि वो किसी कुत्ते या फिर शेरों की तरह लगने लगी है. (Credit- Instagram/
sazzlebrewin)

बिल्ली की लंबाई-चौड़ाई इतनी ज्यादा हो चुकी है कि वो किसी कुत्ते या फिर शेरों की तरह लगने लगी है. (Credit- Instagram/ sazzlebrewin)

मर्फी (Murphy) नाम की बिल्ली का विकास देखकर कोई भी दंग रह जाएगा. वो है तो बिल्ली लेकिन उसकी लंबाई-चौड़ाई सामान्य कुत् ...अधिक पढ़ें

Cat is Bigger Than Dogs: घर में पालतू जानवरों को रखने का शौक आजकल सभी को होता है. कुछ लोग अपने घर में डॉग्स को रखना पसंद करते हैं तो कुछ लोग बिल्लियों को पालने का शौक रखते हैं. वजह ये है कि बिल्लियां, डॉग्स से छोटी होती हैं, लेकिन अगर कोई बिल्ली साइज़ के मामले में कुत्तों के ही बराबर हो जाए, तो आप क्या कहेंगे? अगर आपको हमारी बात अजीब लग रही है तो आपको हम ऐसी ही बिल्ली से मिलवाते हैं, जो है तो कैट लेकिन साइज़ में डॉग्स जितनी ही है.

मर्फी (Murphy) नाम की बिल्ली का विकास देखकर कोई भी दंग रह जाएगा. वो है तो बिल्ली लेकिन उसकी लंबाई-चौड़ाई सामान्य कुत्तों से भी कहीं ज्यादा हो चुकी है. हैरानी की बात ये है कि अब भी उसकी ग्रोथ में कोई कमी देखने को नहीं मिल रही है. महज 12 महीने यानि 1 साल के अंदर बिल्ली की लंबाई-चौड़ाई इतनी ज्यादा हो चुकी है कि वो किसी कुत्ते या फिर शेरों की तरह लगने लगी है.

बिल्ली की ग्रोथ देखकर दंग है फैमिली
मर्फी नाम की Maine Coon कैट की मालकिन सरीटा ब्रेविन हैं. 46 साल की सरीटा बताती हैं कि उनकी बिल्ली को काफी ज्यादा भूख लगती है और उसको खिलाने के लिए अच्छा-खासा खर्च भी लगता है. डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक बिल्ली 12 महीने के अंदर ही 11 किलो की हो चुकी है और उसकी लंबाई 104 सेंटीमीटर है. बिल्ली महीने में £60 यानि 6000 रुपये का खाना खा खा जाती है. पिछले साल नवंबर में वे बिल्ली को अपने घर लेकर आई थीं. उस वक्त उसकी उम्र 13-14 हफ्ते थी और आम बिल्लियों की तरह की उसकी लंबाई-चौड़ाई थी, फिर उसका विकास इतनी जल्दी हुआ कि सरीटा और उनका परिवार खुद दंग रह गया.

लोग समझ बैठते हैं डॉग
सरीटा का कहना है कि उन्हें बिल्ली को कहीं ले जाने के लिए डॉग कैरियर की ज़रूरत है, जबकि लोग सड़क पर उसे देखकर कई बार कुत्ता समझ लेते हैं. वहीं कुछ लोग उसे जंगली बिल्ली समझ बैठते हैं. बिल्ली कई बार नुकसान भी पहुंचाती है और आस-पास की चीज़ें चबा लेती है. आस-पास के कुत्ते भी कई बार उससे डर जाते हैं. जिस तरह से बिल्ली की लंबाई बढ़ रही है, हो सकता है कि वो दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली बनने का भी रिकॉर्ड हासिल कर ले. फिलहाल अमेरिका के नेवाडा में रहने वाली एक बिल्ली दुनिया की सबसे बड़ी बिल्ली है, जिसकी लंबाई 121 सेंटीमीटर है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें