4 साल की बच्ची के सिर में मिले सैंकड़ों जुएं, बॉडी से सारा खून चूस कर दिया खौफनाक हाल

बच्ची का खौफनाक हाल देखकर पुलिस ने उसकी मां को अरेस्ट कर जेल भेज दिया

बच्ची का खौफनाक हाल देखकर पुलिस ने उसकी मां को अरेस्ट कर जेल भेज दिया

इंडियाना (Indiana) के स्कॉटस्बर्ग (Scottsburg) में रहने वाली 26 साल की श्यान निकोल सिंह(Shyan Nicole Singh) को पुलिस ने तब अरेस्ट कर लिया जब उसकी 4 साल की बेटी को हॉस्पिटलाइज किया गया. बच्ची के सिर में इतनी जुएं थी कि जिसने बच्ची की बॉडी से खून चूस कर उसे मौत के मुंह में पहुंचा दिया था.

  • Share this:

सिर में जुओं की समस्या के बारे में आपने कई बार देखा-सुना होगा. जुओं के कारण लोगों को समस्या होती है लेकिन क्या आपने कभी सुना था कि जुओं के कारण किसी की जिंदगी पर आफत आ सकती है? The Lexington Herald Leader में छपी खबर के मुताबिक़, इंडियाना में रहने वाली चार साल की एक बच्ची को गंभीर हालत में अस्पताल में एडमिट करवाया गया. बच्ची की बॉडी में खून था ही नहीं. इसका कारण था उसके सिर में मौजूद जुएं. डॉक्टर्स के मुताबिक बच्ची के सिर में लगभग सौ के ऊपर जुएं थी.

बेहद गंभीर थी बच्ची की हालत

अस्पताल में एडमिट हुई बच्ची के खून में ऑक्सीजन था ही नहीं. वो ना चल पा रही थी ना ही बोल पा रही थी. डॉक्टर्स पहले समझ ही नहीं पाए कि बच्ची के साथ समस्या क्या है? इसके बाद जब उन्होंने जांच की तो पाया कि बच्ची के सिर में ढेर सारे जुएं हैं. इन जुओं ने ही बच्ची की बॉडी में मौजूद खून से सारा ऑक्सीजन चूस लिया था. उसकी बॉडी में मौजूद खून में ऑक्सीजन ना के बराबर था.

पुलिस ने मां को किया अरेस्ट
इस मामले के सामने आने पर पुलिस ने बच्ची की मां को अरेस्ट किया. श्यान निकोल सिंह को बच्चे का ध्यान ना रखने के लिए अरेस्ट किया गया. श्यान पर बच्ची का ध्यान ना रखना, उसकी प्रॉपर केयर ना करने की वजह से हुए नुकसान जैसे चार्जेस लगाए गए हैं. ये चार्जेस डॉक्टर्स द्वारा दिए गए रिपोर्ट के आधार पर है.

ना के बराबर मिला हेमोग्लोबिन

जब बच्ची को हॉस्पिटल लाया गया तब उसकी हालत काफी खराब थी. बच्ची की बॉडी में मौजूद खून में हेमोग्लोबिन नहीं था. हेमोग्लोबिन खून में मौजूद ऑक्सीजन होता है जो शरीर के सारे बॉडी पार्ट्स में खून का सप्लाई करता है. एक नॉर्मल इंसान की बॉडी में पर डेसिलिटर 12 ग्राम हेमोग्लोबिन होता है लेकिन जब बच्ची को हॉस्पिटल लाया गया था तब ये सिर्फ 1.7 ग्राम ही हेमोग्लोबिन था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज