Home /News /ajab-gajab /

ifs officer parveen kaswan shares people torturimg leopard asks to identify real animal sankri

चीता को देखते ही खुद जानवर बन बैठे लोग, टॉर्चर कर आखिर में ले ही ली जान

अकेले पकड़ाए चीते को टॉर्चर कर मार डालने का आरोप (इमेज- ट्विटर-  
@ParveenKaswan)

अकेले पकड़ाए चीते को टॉर्चर कर मार डालने का आरोप (इमेज- ट्विटर- @ParveenKaswan)

सोशल मीडिया (Social Media) पर आईएफएस अधिकारी परवीन कस्वान (Parveen Kaswan) ने एक वीडियो शेयर किया. इसमें कुछ लोगों को चीता को टॉर्चर करते देखा गया. वीडियो के कैप्शन से जानकारी मिली कि आखिर में इस बेजुबान की जान चली गई थी.

इंसान ने प्रकृति का जमकर दोहन किया है. प्रकृति ने इंसान को उसकी जरुरत की हर चीज मुहैया करवाई. लेकिन इंसान ने अपने लालच में हर चीज का गलत फायदा उठाया. भगवान ने इंसानों के साथ धरती पर जानवरों के रहने का भी प्रबंध किया था. लेकिन इंसान ने अपने लालच की वजह से जानवरों के घर भी छीन लिए. अंधाधुंध पेड़ों की कटाई की वजह से जानवरों के घर गायब होने लगे. जंगली जानवर जहां पहले जंगलों में रहते थे. वहीं अब उनके घर छीन लिए जाने की वजह से मज़बूरी में इंसानों की बस्ती में नजर आ जाते हैं.

जब कभी कोई जंगली जानवर ऐसे इंसानों के एरिया में दिखता है, लोग उसे ही टॉर्चर करने लगते हैं. जबकि असलियत ये है कि ये जानवर अपने ही हक की जमीन पर आते हैं. कब्ज़ा तो इंसानों ने किया है. सोशल मीडिया पर ऐसे कई वीडियोज सामने आते यहीं, जहां इन जानवरों को इंसानों के नजदीक आते देखा जा सकता है. ऐसा ही एक वीडियो सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर शेयर किया गया. लेकिन इस वीडियो को देखकर अंदाजा लगाना मुश्किल हो रहा है कि असल में इनमें जानवर कौन है?

people torturing leopard

चीता को किया टॉर्चर
वायरल हो रहे इस वीडियो को आईएफएस अधिकारी परवीन कस्वान ने शेयर किया. इसमें एक चीता की पूंछ पकडे शख्स नजर आया. इसके आसपास काफी लोगों की आवाज आ रही थी. साथ ही कई लोग इसका वीडियो बनाते भी नजर आए. चीता इतने लोगों के बीच खुद को घिरा देख घबरा गया था. उसने चुपचाप से सरेंडर कर लेकिन बताया जा रहा है कि लोगों द्वारा टॉर्चर किये जाने की वजह से उसकी जान चली गई.

हो गया वायरल
आईएफएस अधिकारी ने वीडियो शेयर करते हुए लोगों से पूछा कि क्या वो बता सकते हैं कि इसमें असली जानवर कौन है? वो बेजुबान जो अपने ही घर से निकाले जाने के बाद गलती से इंसानों की बस्ती में आ पहुंचा या वो लोग जो लगायत इस बेजुबान को टॉर्चर कर रहे थे. वीडियो के बारे में कमेंट में आईएफएस अधिकारी ने कहा कि इसकी जगह अभी उन्हें नहीं पता चल पाई है. ये उन्हें व्हाट्सअप पर किसी ने भेजा था. उसे ही उन्होंने लोगों के साथ शेयर किया.

Tags: Ajab ajab news, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर