होम /न्यूज /अजब गजब /इनके अजीब शौक, जिंदा ग्रेनेड से की अपने घर की सजावट, ब्‍लास्‍ट होने का भी डर नहीं

इनके अजीब शौक, जिंदा ग्रेनेड से की अपने घर की सजावट, ब्‍लास्‍ट होने का भी डर नहीं

शख्‍स ने दावा किया कि उसने अनजाने में जिंदा ग्रेनेड का इस्‍तेमाल किया. (फोटो- सांकेतिक, कैनवा )

शख्‍स ने दावा किया कि उसने अनजाने में जिंदा ग्रेनेड का इस्‍तेमाल किया. (फोटो- सांकेतिक, कैनवा )

ब्रिटेन में एक शख्‍स को अजीब शौक चढ़ा, उसने अपना घर ग्रेनेड से सजाया और वह भी जिंदा ग्रेनेड से. उसे इस बात का डर भी नही ...अधिक पढ़ें

अपना घर कौन नहीं सजाना चाहता. लोग फूलों से सजाते हैं, हरे-हरे पौधे लगाते हैं. फोटो फ्रेम, खूबसूरत जगहों की तस्‍वीरें, वॉल हैंगिंग, फैंसी क्रॉकरी, लैंप और मूर्तियों से उसे शानदार बनाते हैं ताक‍ि आने वाले मेहमानों का मन मोह ले. लेकिन ब्रिटेन में रहने वाले एक शख्‍स को अजीब शौक चढ़ा. उसने अपने घर को जिंदा ग्रेनेड से सजाया. उसे इस बात का कतई डर नहीं था क‍ि यह कभी भी फट सकते थे और काम तमाम हो सकता था.

ब्रिटिश पोर्टल मेट्रो की रिपोर्ट के अनुसार, कुछ नया करने की इस शख्‍स की चाहत ने बड़ा हंगामा खड़ा कर दिया. जब पुलिस को यह पता चला कि एक शख्‍स अपने घर को जिंदा ग्रेनेड से सजा रखा है तो उसके हाथ पांव फूल गए. उस शख्‍स का घर एक गांव के बिल्‍कुल बीच में था. पुलिस को डर सताने लगा कि कहीं ग्रेनेड ब्‍लास्‍ट हो गया तो क्‍या होगा. आला अध‍िकारियों ने आपात बैठक बुलाई और फ‍िर इससे निपटने की रणनीत‍ि बनी.

बॉम्‍ब स्‍क्‍वॉयड को बुलाना पड़ा
पुलिस ने तत्‍काल बम निरोधक दस्‍ता बुलाया. समरकोर्ट, कॉर्नवॉल के इस इलाके में कई घर खाली कराए गए. प्रमुख सड़कों और एक बस गैरेज को बंद करना पड़ा. घंटों मशक्‍कत के बाद बम निरोधक दस्‍ते ने सभी ग्रेनेड को हटा दिया और बाहर ले जाकर उन्‍हें नष्‍ट कर दिया गया. करीब चार घंटे तक पूरे इलाके में इसे लेकर सनसनी फैली रही. पुलिस अध‍िकारियों के हाथ पांव फूले रहे. यहां तक क‍ि तमाम आला अध‍िकारी भी मौके पर पहुंच गए.

सिर्फ सजाने के लिए ही खरीदे थे
मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस शख्‍स से पुलिस अध‍िकारियों ने लंबी पूछताछ की. जानना चाहा कि उसने जिंदा ग्रेनेड कहां से और क्‍यों खरीदे. इसका मकसद क्‍या था. शख्स ने अधिकारियों को बताया कि उसने घर को सजाने के लिए ही इसे खरीदा था. उसे इस बात की बिल्‍कुल भी जानकारी नहीं थी क‍ि यह जिंदा ग्रेनेड हैं और कभी भी इनमें ब्‍लास्‍ट हो सकता है. हालांकि, पुलिस ने सिर्फ पूछताछ करके ही उसे छोड़ दिया क्‍योंकि उसको पता चल गया कि यह शख्‍स सिर्फ अपना घर सजाना चाहता था. इसका और कोई उद्देश्‍य नहीं था. अफसरों ने बताया कि उसके घर से तीन ग्रेनेड मिले हैं जिन्‍हें नष्‍ट कर दिया गया.

Tags: Ajab Gajab news, Trending news, Viral news, Weird news

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें