होम /न्यूज /अजब गजब /पार्क में ऐसी जगह बैठा कुत्ता कि खोजना हो गया मुश्किल, सिर्फ जीनियस ही देख पाएंगे डॉगी की सूरत

पार्क में ऐसी जगह बैठा कुत्ता कि खोजना हो गया मुश्किल, सिर्फ जीनियस ही देख पाएंगे डॉगी की सूरत

क्या आपको नजर आया पार्क में बैठा कुत्ता? तस्वीर में कुत्ते को कुछ ऐसा सेट किया गया कि देखना हुआ मुश्किल

क्या आपको नजर आया पार्क में बैठा कुत्ता? तस्वीर में कुत्ते को कुछ ऐसा सेट किया गया कि देखना हुआ मुश्किल

आंखों और दिमाग को धोखा देने वाली तस्वीरें आपके ऑब्ज़र्वेशन स्किल का परीक्षण करने के लिए जाने जाती हैं. सामने होकर भी अग ...अधिक पढ़ें

ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरों के जरिए पेश की जाने वाली चुनौती न सिर्फ हमारी आपकी किसी चीज़ को देखने का नजरिया समझने की कोशिश करती है. बल्कि हमारे IQ लेवल को भी बढ़ाती है. तस्वीर में छुपी चीज़ को खोजने के लिए दिमाग को कई एंगल से सोचना पड़ता है. हर छोटी बड़ी चीज़ को पैनी नजरों से देखना पड़ता है. जो हमारे दिमाग को ऐक्टिव करने के साथ समझ को भी बढ़ाती है. लिहाजा ऐसे ही एक और तस्वीर पेश की गई है सामने मौजूद कुत्ते को खोजना टेढ़ी खीर साबित हो गया.

आंखों और दिमाग को धोखा देने के सक्षम तस्वीरें हमारे और आपके ऑब्सर्वेशन स्किल का परीक्षण करने के लिए जाने जाती है तस्वीरों में सामने होकर भी अगर वो चीज़ नजर ना आए तो समझ लीजिए ये तस्वीर ऑप्टिकल चुनौती पेश कर रही है एक ऐसी ही तस्वीर में कुत्ते की तलाश करना मुश्किल हो गया.

क्या आपको नजर आया पार्क में बैठा कुत्ता?
इस बार भ्रम से भरी जो तस्वीर चुनौती के तौर पर पेश की गई है वो एक पब्लिक पार्क की है. जिसे कैमरामैन ने बड़े सटीक समय पर कैमरे में कैप्चर किया. फोटो क्लिक करने की टाइमिंग इतनी परफेक्ट थी, कि शायद बिना प्लानिंग के ही तस्वीर ऑप्टिकल भ्रम चुनौती पेश करने के लायक बन गई. इस तस्वीर में आपको चारों तरफ घास और हरियाली दिखाई देगी. जिसके बीच बैठने के लिए एक बेंच भी बना हुआ है. इसके अलावा पूरी तस्वीर में कहीं कुछ और नजर नहीं आएगा. लेकिन चुनौती है कि तस्वीर में एक कुत्ते को खोजना है. जो खूब नजरें गड़ाने के बाद भी कहीं नजर नहीं आ रहा.

optical illusion

सामने बैठे कुत्ते को खोजने मे हो गई दिमागी कसरत, कैमरामैन की कमाल की टाईमिंग ने पेश की चुनौती

आंखो पर नहीं हुआ यकीन जब बेंच के हत्थे से झांकता दिखा कुत्ता
अगर खुद की बुद्धि कौशल का परिचय देकर आप जीनियस कहलाना चाहते हैं, तो 11 सेकंड में पार्क की तस्वीर में छुपे कुत्ते को खोजना होगा. लेकिन यह चुनौती आसान नहीं है. क्योंकि इस क्लियर पिक्चर में कोई जानवर शायद ही किसी को दिखेगा. मगर पैनी नजर और तेज दिमाग वाले उसे खोज लेंगे. अगर आप कोशिश कर हार चुके हैं, तो तस्वीर में सबसे सामने दिख रहे बेंच के हत्थे पर नजर डालिए. हैंडल के बीच में जो होल नजर आ रहा है, उसमें आपको झांकता हुआ कुत्ता दिखेगा. जो तस्वीर में कुछ ऐसा सेट है कि उसका शरीर हत्थे के पीछे छुप गया है लेकिन होल के रास्ते सिर्फ उसका चेहरा नजर आएगा.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें