Home /News /ajab-gajab /

in wildlife viral series baby bears head stuck in plastic jar black bear had to be rescued

प्लास्टिक जार में फंस गया बेबी बियर का सिर, काले भालू का करना पड़ा रेस्क्यू

 सौ.इंटरनेट-सिर पर प्लास्टिक का जार फंसाकर घूमता दिखा भालू, वन्य जीव अधिकारियों ने किया रेस्क्यू

सौ.इंटरनेट-सिर पर प्लास्टिक का जार फंसाकर घूमता दिखा भालू, वन्य जीव अधिकारियों ने किया रेस्क्यू

wildlife viral series में देखिए टेनेसी में मुसीबत में फंसा एक बेबी बियर. जिसका सिर खाने वाले प्लास्टिक जार में जा फंसा. और वो इसी हालत में परेशान होकर यहां-वहां भागता रहा. आखिर में वो एक पेड़ पर चढ़ गया. जहां से रेस्क्यू टीम ने उसे उतारकर सिर से जार निकाला.

अधिक पढ़ें ...

खाने की किल्लत होने पर भूखे जानवर अक्सर शहरों की तरफ आने लगे हैं. वन्य क्षेत्र का घटते जाना इतनी अहस वजह भी मानी जा सकती है. जंगल से निकलकर आए जानवर अक्सर खाने की तलाश में किसी न किसी नई मुसीबत में फंस जाते हैं जहां से उन्हें आजाद कराना हर बार आसान नहीं होता. इंसानों के लिए जंगली जानवरों के खतरा बनने की आशंका रहती है सो अलग.

ऐसी ही समस्याओं से घिरा एक बेबी बियर खाना खोजते-खोजते सिर पर आफत ले आया. wildlife viral series में देखिए टेनेसी में मुसीबत में फंसा एक बेबी बियर. जिसका सिर खाने वाले प्लास्टिक जार में जा फंसा. और वो इसी हालत में परेशान होकर यहां-वहां भागता रहा. आखिर में वो एक पेड़ पर चढ़ गया. जहां से रेस्क्यू टीम ने उसे उतारकर सिर से जार निकाला.

सिर पर जार पहनकर पेड़ पर चढ़ गया काला भालू
एक छोटे भालू को सिर पर जार पहने देखे जाने की खबर के बाद टेनेसी के वन्य जीव अधिकारी आगे आए औ उसका रेस्क्यू मिशन प्लान किया. बताया गया कि भालू को कई दिनों तक यूं ही घूमते हुए देखा गया था जिसके बाद टेनेसी वाइल्डलाइफ रिसोर्सेज एजेंसी भालू के बच्चे के बचाव में आगे आई. ब्लैक बीयर सपोर्ट बायोलॉजिस्ट जेनेल मुसर ने बताया कि उन्होंने काले भालू के बच्चे को एक पेड़ पर चढ़ते देखा था. लिहाज़ा एक स्थानीय शख्स ने अपनी तरफ से एक सीढ़ी दी जिसके सहारे मुसर पेड़ पर चढ़े और भालू को पकड़कर उसके सिर के चारों ओर फंसे जार को निकालने का काम शुरु किया गया. फिर एबीआर ने भालू को पकड़ने के लिए एक जाल का इंतज़ाम किया. उसके बाद उसे रिकवरी के लिए शेल्टर होम भेजा गया.

jar removed from bear

सौ.इंटरनेट-सिर पर जार पहनकर पेड़ पर चढ़ गया काला भालू, सीढी के सहारे उतारा गया नीचे

कई दिनों तक सिर में जार फंसाकर घूमता दिखा बेबी बियर
टेनेसी वन्यजीव संसाधन एजेंसी के मुताबिक छोटे भालू को पहली बार इसी महीने की 13 तारीख को को सेवियर काउंटी के वियर्स वैली इलाके में कवर ब्रिज रिज़ॉर्ट में देखा गया था. और TWRA और एपलाचियन बियर रेस्क्यू के अधिकारियों ने अगले कई दिनों तक उसकी एक्टिविटीज़ पर पर निगरानी रखी. ताकी पता चल सके को किसी और बडी मुसीबत में न फंस रहा हो, और ना ही किसी और के लिए मुसीबत बन रहा हो. आखिरकार बेबी बियर का बचाव कर लिया गया और उसे जार मुक्त करने में सफलता मिली.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news, Wildlife news in hindi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर