अद्भुत! फटते ज्वालामुखी और बहते लावा को इतने करीब से पहले कभी नहीं देखा होगा

वायरल हो रहे वीडियो की शुरुआत में नजर आता है कि फटते हुए ज्वालामुखी से लावा बह रहा है. (फोटो: Facebook/Bjorn Steinbekk)

वायरल हो रहे वीडियो की शुरुआत में नजर आता है कि फटते हुए ज्वालामुखी से लावा बह रहा है. (फोटो: Facebook/Bjorn Steinbekk)

Viral Video: 21 मार्च को सोशल मीडिया (Social Media) प्लेटफॉर्म पर शेयर होने के बाद से ही ये यूजर्स के बीच चर्चा का मुद्दा बना हुआ है. इस शानदार वीडियो को देखने के बाद इंटरनेट यूजर्स गजब की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: March 23, 2021, 7:21 AM IST
  • Share this:
रेक्जाविक. सोशल मीडिया पर कई शानदार और अविश्वनीय फोटो-वीडियो हमारे सामने आते रहते हैं. अब एक और वीडियो सामने आया है, जिसमें ज्वालामुखी फटने (Erupting Volcano) और बहते हुआ लावा का एक शानदार दृश्य कैद हुआ है. यह वीडियो आइसलैंड (Iceland) की राजधानी रेक्जाविक का बताया जा रहा है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, फटते हुए ज्वालामुखी का यह नजारा 32 किलोमीटर दूर से भी देखा जा रहा था. हालांकि, कुछ समय पहले आए भूकंप (Earthquake) ने इस घटना की संभावनाएं बढ़ा दी थीं.

वायरल वीडियो की शुरुआत में नजर आता है कि फटते हुए ज्वालामुखी से लावा बह रहा है. जैसे-जैसे वीडियो आगे बढ़ती है, नजर आता है कि एक ड्रोन ज्वालामुखी के नजदीक जाकर लावा की तस्वीरें कैद करता है. मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि फाग्रादल्सफॉल करीब 800 सालों के बाद फटा है. हालांकि, इस घटना के वजह से कोई बड़े नुकसान की खबर नहीं है.

यहां देखें वीडियोः


21 मार्च को सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर शेयर होने के बाद से ही ये यूजर्स के बीच चर्चा का मुद्दा बना हुआ है. इस शानदार वीडियो को देखने के बाद इंटरनेट यूजर्स गजब की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. खास बात है कि ज्वालामुखी के फटने के बाद कई लोगों ने टीवी पर बहते हुए लावा की तस्वीरें तो कई बार देखी हैं, लेकिन इस बार ज्वालामुखी के एकदम करीब से इस प्राकृतिक द्रश्य को देखना किसी आश्चर्य से कम नहीं है. कहा जा रहा है कि यह ड्रोन फुटेज बियॉर्न स्टेनबेक ने रिकॉर्ड की है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार फिलहाल इलाके को खाली नहीं कराया गया है, लेकिन प्रशासन ने स्थानीय लोगों से सतर्क रहने के लिए कहा है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज