दिवाली बोनस के नाम पर मिठाई मिलने से परेशान हैं निजी कंपनियों के कर्मचारी! ऐसे मीम्स हो रहे हैं शेयर

फोटो: Twitter
फोटो: Twitter

सरकारी कर्मचारियों (Government Employees) को दिवाली गिफ्ट (Diwali Gift) में रुपए मिलने और खुद को मिठाई दिए जाने से निजी कंपनियों के कर्मचारी दुखी नजर आ रहे हैं. सोशल मीडिया पर उनका दर्द जाहिर करते हुए ऐसे खूब मीम शेयर हो रहे हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 11, 2020, 12:05 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. दिवाली, भारत का एक ऐसा त्योहार जब सभी को किसी न किसी तोहफे का इंतजार होता है. अपने मन में ऐसी ही आस लिए होता है एक निजी कंपनी का कर्मचारी, जिसे हर साल गिफ्ट के नाम पर ड्राय फ्रूट्स और मिठाई मिलती है. कंपनी के इस रवैये का मजाक उड़ाने के लिए सोशल मीडिया (Social Media) यूजर्स ने मीम्स (Memes) का सहारा लिया है. खास बात है कि मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान समेत कुछ राज्य सरकारों ने सरकारी कर्मचारियों को दिवाली की बोनस देने का फैसला किया है.

अब इन हालातों से खुद को जोड़कर देख रहे निजी कंपनी के कर्मचारी अपने दिवाली गिफ्ट को लेकर सोशल मीडिया पर रिएक्ट कर रहे हैं. इंटरनेट और सोशल मीडिया पर हमें ऐसे ही कुछ यूजर्स मिले, जो सरकारी और निजी कंपनियों से मिलने वाले बोनस और गिफ्ट की तुलना कर रहे हैं. इसके लिए उन्होंने फिल्मी डायलॉग की मदद ली है.






खास बात है कि कंपनियां भी बुरे दौर से गुजर रही है. क्योंकि हम पहले ही साल 2020 का 90 फीसदी हिस्सा कोरोना वायरस महामारी के डर में गुजार चुके हैं. ऐसे भी कई कर्मचारी हैं, जिन्होंने इस महामारी के कारण अपनी नौकरियां तक गंवा दी हैं. वहीं, कई कंपनियां की माली हालत इतनी खस्ता हो गई कि उन्हें काम बंद करना पड़ा. हालांकि, सरकारी नौकरी कर रहे केंद्र के कर्मचारियों को प्री रुपे कार्ड के जरिए 10 हजार रुपए का फेस्टिवल एडवांस दिए जाने की घोषणा हो चुकी है. इतना ही नहीं इस कार्ड का खर्च भी सरकार खुद ही उठाएगी. कर्मचारी को इस रकम के लिए कोई ब्याज नहीं देना है और 10 किस्तों में चुकाना है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज