Home /News /ajab-gajab /

indian railways employee printing tickets more speed than robots stuns people sankri

हर सरकारी कर्मचारी नहीं होता कामचोर, रेलवे वाले की स्पीड रोबोट को कर देगी फेल

मशीन से भी तेजी से टिकट निकालता दिखा कर्मचारी (इमेज- सोशल मीडिया)

मशीन से भी तेजी से टिकट निकालता दिखा कर्मचारी (इमेज- सोशल मीडिया)

सोशल मीडिया (Social Media) पर इंडियन रेलवे कर्मचारी (Indian Railway Employee) के टिकट बनाने का एक वीडियो तेजी से वायरल (Viral Video) हो रहा है. कर्मचारी ने मात्र 15 सेकंड में तीन टिकट निकाल दुनिया को हैरान कर दिया.

भारत में सरकारी नौकरी (Government Job) का काफी क्रेज़ रहता है. इंडियन फैमिलीज का मानना है कि अगर एक बार गवर्नमेंट जॉब लग गई तो जिंदगी सेट है. इसकी वजह है इन नौकरियों में मिलने वाली सुविधाएं और उसके साथ ही सहूलियत. आमतौर पर माना जाता है कि गवर्नमेंट जॉब लगने पर इंसान को ज्यादा मेहनत करने की जरुरत नहीं पड़ती. आसानी से हर महीने आराम से सैलरी हाथ में आ जाती है. कई लोगों की धारणा तो ये भी बन गई है कि सरकारी नौकरी वाले कामचोर हो जाते हैं. लेकिन इन दिनों सोशल मीडिया (Social Media) पर एक वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है, जो इस बात को झुठला रहा है.

सोशल मीडिया पर इस भारतीय रेलवे कर्मचारी ने लोगों का ध्यान खींचा. अपने जॉब को बेहद फुर्ती से करते हुए उसने लोगों को हैरान कर दिया. जिन्हें भी टिकट लेने की हड़बड़ी होती है, उसके लिए ये शख्स मसीहा की तरह है. इसने मात्र 15 सेकंड में तीन टिकट काट कर सबको भौचक्क कर दिया. जहां भारतीय रेलवे अपने स्लो मोशन वर्क कल्चर के लिए बदनाम है, वहां ऐसा सुपरफास्ट कर्मचारी को देख किसी को अपनी आंखों पर यकीन नहीं हुआ.

रोबोट जैसी स्पीड
रेलवे कर्मचारी का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. कर्मचारी ऑटोमेटिक वेंडिंग मशीन में टिकट बनाता नजर आया. उसने मात्र पंद्रह सेकंड में तीन टिकट छाप दिए. वीडियो में देख सकते हैं कि वो सिर्फ पैसेंजर से पैसे लेकर डेस्टिनेशन पूछता है और फटाक से टिकट पैसेंजर के हाथ में थमा देता है. इससे पहले की टिकट डिस्पेंस हो, वो दूसरे पैसेंजर से उसकी जानकारी लेकर दूसरे टिकट की तैयारी करने लगता है.

ट्विटर पर हुआ वायरल
भारतीय रेलवे कर्मचारी का ये वीडियो ट्विटर पर मुंबई रेलवे यूजर ने शेयर किया. वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा था कि भारतीय रेलवे का ये कर्मचारी इतना तेज है कि मात्र 15 सेकंड में तीन टिकट प्रिंट कर डाला. इसके बाद देखते ही देखते वीडियो वायरल हो गया. कई लोगों ने इसकी काफी सराहना की. आमतौर पर लोकक टिकट्स के लिए स्टेशन पर लंबी-लंबी कतारें लगती हैं. लेकिन इस शख्स जैसे कर्मचारी अगर भारतीय रेलवे में आ जाएं तो समस्या सॉल्व हो जाएगी. वहीं एक अन्य यूजर ने कमेंट में लिखा कि भले ही मशीन कितनी भी स्पीड में काम कर ले, इंसान को पछाड़ नहीं सकता.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर