Home /News /ajab-gajab /

भारत का वो गांव, जहां पुलिस की एंट्री है बैन, घर से भागे प्रेमियों के लिए है परफेक्ट जगह

भारत का वो गांव, जहां पुलिस की एंट्री है बैन, घर से भागे प्रेमियों के लिए है परफेक्ट जगह

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बना शंगचूल महादेव मंदिर

हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बना शंगचूल महादेव मंदिर

भारत में लव मैरिज (Love Marriage In India) को लेकर अभी भी कई तरह की भ्रांतियां हैं. लोग इसे आज के समय में भी अच्छा नहीं मानते. शायद यही वजह है कि आए दिन लव मैरिज करने वालों की हत्या की खबरें भी सामने आती हैं. ऐसे में अगर आप भी अपने लवर के साथ भागने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो आपके लिए ये काम की खबर है. भारत में एक ऐसी जगह है जहां घर से भागे प्रेमी जोड़ों को आश्रय और सुरक्षा (Paradise For Lovers) दोनों मिलती है.

अधिक पढ़ें ...

    भारत में लव मैरिज का कांसेप्ट अभी भी पूरी तरह एक्सेप्ट नहीं हो पाया है. कई लोग इसे भी भी खराब मानते हैं. खासकर अगर ये शादी इंटर कास्ट (Inter Caste Marriage) हो तो. अलग-अलग धर्म के दो लोग जब शादी करते हैं तो उन्हें समाज की कई बंदिशों का सामना करना पड़ता है. कई मामलों में तो घर वाले इज्जत और प्रतिष्ठा के लिए खून तक कर देते हैं. ऐसे में प्रेमी जोड़े आज भी घर से भागने में काफी खौफ खाते हैं. अगर आप भी किसी से प्यार करते हैं और अपना घर बसाने के लिए किसी सुरक्षित जगह को ढूंढ रहे हैं, तो आपके लिए ये खबर काम की हो सकती है.

    भारत में एक ऐसी जगह है जहां प्रेमी जोड़ों को सुरक्षा दी जाती है. ये जगह है हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले में बना शंगचूल महादेव मंदिर. इस मंदिर में देश भर से भाग कर आए कई प्रेमीजोडों को पनाह दी जाती है. उन्हें यहां रहने और खाने के लिए भी दिया जाता है. कोई भी इस मंदिर के अंदर प्रेमी जोड़ों को नुकसान पहुंचाने नहीं आ सकता. इसे घर से भागे प्रेमी जोड़ों के लिए सबसे सुरक्षित जगह बताया जाता है.

    paradise for lovers

    मान्यता के कारण लोग प्रेमी जोड़ों की हिफाजत करते हैं

    जो भी प्रेमी जोड़ा घर से भागकर इस मंदिर में पनाह लेता है उसकी यहां जमकर मेहमानवाजी होती है. गांव के लोग प्रेमी जोड़ों का खूब सत्कार करते हैं. इसकी ख़ास वजह है. दरअसल, गांव के लोगों का मानना है कि अगर वो प्रेमी जोड़ों को आश्रय नहीं देंगे तो भगवान रुष्ट हो जाएंगे. दरअसल, मान्यता के मुताबिक़, इस जगह पर पांडव अज्ञातवास के लिए आए थे. तब लोगों ने उन्हें इस मंदिर में छिपाया था. जब कौरव वहां आए तो खुद शंगचूल महादेव ने उन्हें गांव में आने से रोक लिया था. उन्होंने कहा था कि जो उनकी शरण में आए, उसकी वो रक्षा करेंगे.

    paradise for lovers

    कोई भी प्रेमी जोड़ों का बाल भी बांका नहीं कर सकता

    इसी मान्यता के आधार पर आज भी यहां शरण लेने आए लोगों की रक्षा की जाती है. सदियों से ये परंपरा चल रही है. हर प्रेमी जोड़े को यहां खाना और रहने के लिए जगह दी जाती है. इस गांव में पुलिस की एंट्री पर भी रोक है. गांव में किसी तरह का हथियार लेकर आना मना है. साथ ही यहां कोई ऊंची आवाज में बात भी नहीं करता. ऐसे में प्रेमी जोड़ों के लिए ये बेस्ट जगह है.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Lover story, Murder Lovers, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर