अपना शहर चुनें

States

इंडोनेशिया: मछुआरे के जाल में फंसी 'म्यूटेंट शार्क', इंसानों की तरह है शक्ल

शार्क के इस बच्चे की आंखें गोल और बड़ी थीं. (फोटो: Twitter/@Joe150302)
शार्क के इस बच्चे की आंखें गोल और बड़ी थीं. (फोटो: Twitter/@Joe150302)

Viral Story. मछुआरे अब्दुल्लाह नुरेन अपना काम कर रहे थे. इस दौरान उन्हें एक खास मछली मिली है. शार्क (Shark) के इस बच्चे की शक्ल इंसानों से काफी मिलती है. लोगों ने इस मछली को खरीदने की पेशकश की है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 24, 2021, 7:47 AM IST
  • Share this:
जकार्ता. दुनिया में आश्चर्यों की कमी नहीं है. वहीं, बात जब समुद्र (Ocean) या नदी की आती है, तो यह अंदाजा नहीं लगाया जा सकता कि गहरे पानी में आखिर क्या है. कई बार पानी से मिली हुईं चीजें काफी हैरान करती हैं. ऐसा ही एक मामला इंडोनेशिया (Indonesia) के तट से सामने आया है. यहां एक मछुआरे (Fisherman) को शार्क का एक दुर्लभ शक्ल वाला बच्चा मिला है. दरअसल, इसे यहां दुर्लभ इसलिए कहा जा रहा है, क्योंकि इस शार्क की शक्ल इंसान से काफी मिलती-जुलती है. आइए समझते हैं कि पूरा मामला क्या है...

48 साल के मछुआरे अब्दुल्लाह नुरेन (Abdullah Nuren) अपना काम कर रहे थे. वे पूर्वी नुसा टेंगारा प्रांत के रोटे डाओ के नजदीक थे. इस दौरान उनके जाल में एक बड़ी शार्क मछली फंस गई. इस दौरान उन्हें अंदाजा नहीं था कि उनका सामना एक आश्चर्य से होने वाला है. जब बाद में उन्होंने मछली को काटा, तो उसके अंदर तीन बच्चे पल रहे थे. इन तीन बच्चों में से दो की शक्ल को सामान्य थी, लेकिन एक बच्चा इंसान की तरह नजर आ रहा था. वहीं विशेषज्ञ इसे म्यूटेशन का मामला बता रहे हैं.

यह भी पढ़ें: वैज्ञानिकों ने देखा अजीब बर्ताव करने वाला मैग्नेटर, जानिए क्या है इसमें खास



इस बच्चे की आंखें गोल और बड़ी थीं. नुरेन बताते हैं 'शुरुआत में मुझे एक मादा शार्क जाल में मिली. अगले दिन मैंने उसे काटा, तो उसके अंदर तीन बच्चे थे.' उन्होंने बताया 'दो अपनी मां की तरह दिख रहे थे. जबकि, एक की शक्ल इंसान की तरह थी.' इस मछली के मिलने के बाद उनके आश्चर्य का ठिकाना नहीं रहा. इतना ही नहीं, जो भी इस मछली को देख रहा है, वो हैरान है.

नुरेन मछली के बच्चे को लेकर घर पहुंचे, जहां उनके परिवार ने उसे संभालने में उसकी मदद की. उनके पड़ोसी भी घर में इस नए खास और अनोखे मेहमान को देखकर उत्साहित हैं. नुरेन बताते हैं कि कई पड़ोसियों ने तो उस बच्चे को खरीदने की भी पेशकश की. हालांकि, उन्होंने ऐसा करने से मना कर दिया है. उन्होंने बताया कि कई लोग इसे खरीदना चाहते हैं, लेकिन मैं इसे रखूंगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज