Home /News /ajab-gajab /

Instagram पर ग्लैमरस तस्वीरें डालती थी महिला, फिर भी कोर्ट ने दिलाया 'बीमारी' का मुआवज़ा !

Instagram पर ग्लैमरस तस्वीरें डालती थी महिला, फिर भी कोर्ट ने दिलाया 'बीमारी' का मुआवज़ा !

34 साल की नताशा पालमर (Natasha Palmer) को कोर्ट ने 17 करोड़ का मुआवज़ा दिलाया. (Credit- Instagram/Natasha Palmer)

34 साल की नताशा पालमर (Natasha Palmer) को कोर्ट ने 17 करोड़ का मुआवज़ा दिलाया. (Credit- Instagram/Natasha Palmer)

इंश्योरेंस कंपनी (Insurance Claim) ने दावा किया था कि सोशल मीडिया (Instagram Pictures) पर महिला की ग्लैमरस तस्वीरें देख बिल्कुल नहीं लगता कि उसकी ज़िंदगी पर एक्सीडेंट से कोई असर भी पड़ा है.

Woman Wins 17 Crore from Insurance Company : इंश्योरेंस करवाते वक्त हम अपने भविष्य की सुरक्षा के लिए पैसे जमा करते हैं, लेकिन वक्त पर कुछ ऐसे क्लॉज़ हमारे सामने आ जाते हैं कि अपना ही पैसा वापस पाने के लिए कोर्ट का चक्कर लगाना पड़ जाता है. कुछ ऐसा ही हुआ एक ब्रिटिश महिला के साथ, जिसे इंश्योरेंस के पैसे न देने के लिए कंपनी एक अजीबोगरीब आरोप लगाया.

34 साल की नताशा पालमर (Natasha Palmer) पूर्व मीडिया एक्ज़ीक्यूटिव हैं. साल 2014 में उनकी कार को नशे में एक ड्राइवर ने टक्कर मार दी थी. इस हादसे के बाद नताशा की सेहत पर बुरा असर पड़ा और वे अपनी सामान्य ज़िंदगी नहीं जी पा रहीं. बात को सामान्य सी है, लेकिन नताशा के इस दावे को उनकी इंश्योरेंस कंपनी (Insurance Company) ने नहीं माना और उन्हें 17 करोड़ देने से इनकार कर दिया.

Instagram की तस्वीरें देख कंपनी ने किया दावा
Mirror की रिपोर्ट के मुताबिक इंश्योरेंस कंपनी ने महिला की Instagram पोस्ट का सहारा लेकर उसे झूठा साबित करने की कोशिश की और उसकी चोटों को गंभीर नहीं माना. कंपनी ने महिला की गतिविधियां जानने के लिए उसका सोशल मीडिया अकाउंट ट्रैक किया और उनकी तस्वीरें और वीडियो कोर्ट में पेश किए. कंपनी का कहना था कि अगर वो एक्सीडेंट से प्रभावित हुई हैं तो वे इतनी ग्लैमरस लाइफ कैसे एंजॉय कर रही थीं? इंश्योरें कंपनी ने सैकड़ों फोटो और वीडियो कोर्ट को दिखाए और नताशा पर बेईमानी का आरोप लगाया.

ये भी पढ़ें- OMG! वैज्ञानिकों ने बनाया ‘जादुई बुलबुला’, पूरे 465 दिन बाद जाकर फूटा !

कोर्ट ने दिलाया महिला को मुआवज़ा
उधर नताशा ने नशेबाज़ ड्राइवर पर लंदन कोर्ट में केस करते हुए बताया कि एक्सीडेंट का उनके दिमाग पर बुरा असर पड़ा है. उनकी याददाश्त खराब हुई है, वे कॉन्संट्रेट नहीं कर पातीं, जबकि उन्हें आंखों में दिक्कत और चक्कर की भी परेशानी है. उन्होंने कुछ मेडिकल एविडेंस भी पेश किए, जिसके बाद कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला देते हुए इंश्योरेंस कंपनी की बातों को खारिज कर दिया और नताशा को 17 करोड़ का मुआवज़ा दिलाया. कोर्ट ने ये भी कहा कि मानसिक तौर पर बीमार होने के बाद सोशल मीडिया की ग्लैमरस तस्वीरें ये साबित नहीं करतीं कि उन्हें मानसिक परेशानी नहीं थी. घटना के बाद न उन्हें कोई नौकरी मिली, न ही वो सामान्य जीवन जी पाईं.

Tags: Instagram Post, Insurance Company, Weird news

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर