Home /News /ajab-gajab /

86वीं मंजिल से जान देने के लिए कूदी महिला, फिर भी नहीं मरी ! दुनिया की सबसे चर्चित खुदकुशी

86वीं मंजिल से जान देने के लिए कूदी महिला, फिर भी नहीं मरी ! दुनिया की सबसे चर्चित खुदकुशी

इतिहास की सबसे चर्चित आत्महत्या  (Well Known Suicide Incidents) के बारे में जानकर आप भी मुस्कुरा पड़ेंगे. (सांकेतिक तस्वीर/ Pixabay)

इतिहास की सबसे चर्चित आत्महत्या (Well Known Suicide Incidents) के बारे में जानकर आप भी मुस्कुरा पड़ेंगे. (सांकेतिक तस्वीर/ Pixabay)

आत्महत्या के मामलों (Suicide Case) में सबसे चर्चित मामला अमेरिका (United States News) की एक महिला का रहा है. उसके साथ जो घटना घटी, वो करोड़ों-अरबों लोगों में से किसी एक साथ होती है.

    आपने लोगों को कहते सुना होगा कि सुकून से कोई मर भी नहीं सकता ! अमेरिका (United States News) में एक महिला की आत्महत्या के दौरान यही हुआ. वो आत्महत्या के लिए 86वीं मंज़िल से नीचे कूदी, लेकिन किस्मत ऐसी कि वो तब भी नहीं मरी. ये इतिहास की सबसे चर्चित आत्महत्या (Well Known Suicide Incidents) की घटना रही है. आप भी इस दिलचस्प आत्महत्या के बारे में जानकर मुस्कुरा पड़ेंगे.

    ज़िंदगी से हारकर मौत को गले लगाने का फैसला करने वालों की ये इच्छा तब तक पूरी नहीं हो सकती, जब तक नियति खुद ऐसा नहीं चाहे. अमेरिका की 29 साल की महिला एल्विता एडम्स (Elvita Adams) की कहानी सुनकर आप ये मानने को मजबूर हो जाएंगे. वरना भला कौन 1000 फीट की ऊंचाई से कूदने के बाद सही-सलामत बच जाता है?

    जिंदगी से थककर किया सुसाइड
    आत्महत्या की चर्चित (Most Talked Suicide) घटना आज की नहीं है, बल्कि ये साल 1979 में 2 दिसंबर के दिन हुई. अमेरिका की ड्रीम सिटी न्यूयॉर्क (New York Historical Suicide) में स्ट्रगलर रही एल्विता एडम्स ने अपनी खराब आर्थिक हालत को देखते हुए निराश होकर आत्महत्या जैसा भयानक कदम उठाने का फैसला कर लिया था. उनकी नौकरी छूट चुकी थी और घर का किराया देने के भी पैसे उसके पास नहीं थे. ऐसे में डिप्रेस होकर उन्होंने न्यूयॉर्क की मशहूर एम्पायर स्टेट बिल्डिंग के 86वें फ्लोर से मरने के लिए छलांग लगा दी. वो वहां से कूदने से पहले सोच चुकी थीं कि ये उनकी ज़िंदगी के आखिरी पल हैं और उन्होंने छलांग लगा दी.

    ये भी पढ़ें- स्विमिंग से लौटे शख्स के कान से आ रही थी अजीब आवाज़, अंदर से निकला ….

    फिर जो हुआ, वो चमत्कार था
    एल्विता ने अपना काम कर दिया था, लेकिन जब कुदरत ने अपना काम किया तो ये आत्महत्या इतिहास में मशहूर हो गई. दरअसल एल्विता कूदीं तो मरने के लिए थीं, लेकिन तेज़ हवा के चलते महज 20 फीट नीचे आने के बाद उनका शरीर हवा के तेज़ प्रेशर की वजह से वापस बिल्डिंग में जा घुसा. दिलचस्प बात ये रही कि वे सिर्फ 85वीं मंज़िल तक ही पहुंची थीं, जब वे बिल्डिंग के अंदर घुसीं. घटना में वे सिर्फ जख्मी हुईं, लेकिन उनकी जान नहीं गई. जब उनकी आंख खुली तो वे सिर्फ दर्द महसूस कर रही थीं. यही वजह है कि सालों बाद भी जब आत्महत्या का ज़िक्र होता है तो अमेरिका का ये मामला खुद ब खुद याद आ जाता है.

    Tags: Shocking news, Suicide Case, Viral news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर