इस चिड़िया को देखकर बड़े-बड़े शरमा जाएं, IPS अधिकारी ने कहा- मूंछें हों तो इसके जैसी

इस पक्षी का नाम इंका टर्न है. (फोटो: Twitter/@ipskabra)

इस पक्षी का नाम इंका टर्न है. (फोटो: Twitter/@ipskabra)

Viral Story: IPS अधिकारी की तरफ से पोस्ट की गई चिड़िया की फोटो पेंटिंग या किसी कार्टून कैरेक्टर की तरह लग रही है. हालांकि, ऐसा नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस पक्षी का नाम इंका टर्न (Inca Tern) है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 26, 2021, 2:08 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. लाजवाब कंटेंट से भरपूर सोशल मीडिया (Social Media) पर आपके सामने कब क्या शानदार चीज नजर आ जाए कुछ नहीं कहा जा सकता. कई बार हमारा सामना ऐसी दिलचस्प तस्वीरों या वीडियो से होता है, जिन पर नजरें ठहर जाती हैं और लंबा समय उनके बारे में विचार करते हुए निकल जाता है. ऐसी ही एक तस्वीर सोशल मीडिया पर फिर वायरल (Viral Photo) हो रही है. हालांकि, एक बार में तस्वीर देखने पर पता चलता है कि ये महज एक चिड़िया है, लेकिन उसके चेहरे को देखकर लोग हैरान हैं. आइए समझते हैं कि पूरा मामला क्या है.

आईपीएस अधिकारी दीपांशु काबरा (Dimanshu Kabra) ने ट्विटर पर एक चिड़िया की तस्वीर शेयर की है. उन्होंने इसे कैप्शन दिया है 'मूंछे हों तो...' यह सुनकर हमारे जेहन में अमिताभ बच्चन का डयलॉग आता है. जिसमें वे कहते हैं 'मूंछें हों तो नत्थू लाल जैसी हों.' जितना खास यह डायलॉग है, उतना ही खास यह पक्षी भी है. तस्वीर में नजर आ रही चिड़िया की मूंछे हैं. वो भी चोंच के पास मुड़ी हुईं. इस तस्वीर को देखकर यूजर्स हैरान हैं और लगातार मजेदार प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं.







इस चिड़िया के बारे में जानिए
अधिकारी की तरफ से पोस्ट की गई चिड़िया की फोटो पेंटिंग या किसी कार्टून कैरेक्टर की तरह लग रही है. हालांकि, ऐसा नहीं है. मीडिया रिपोर्ट्स बताती हैं कि इस पक्षी का नाम इंका टर्न है. आमतौर पर ये पेरू और चिली के तटों पर पाई जाती हैं. बीते बुधवार को शेयर हुई चिड़िया की तस्वीर जमकर वायरल हो रही है. दो दिनों में इस पोस्ट को 3 हजार से ज्यादा लाइक मिल गए हैं.

जानवरों से जुड़ी पोस्ट करते रहते हैं अधिकारी
आईपीएस अधिकारी काबरा का ट्विटर हैंडल जानवरों से जुड़ी हुई पोस्ट से भरा हुआ है. हाल ही में उन्होंने तेंदुए के एक बच्चे की फोटो शेयर की थी. इससे पहले उन्होंने हाथियों की एक वीडियो शेयर की थी. जिसमें दिखाया जा रहा है कि जू अधिकारियों ने निराश जानवरों के लिए संगीत की व्यवस्था की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज