अचानक गाड़ियों और पेड़ को निगलने लगा गड्ढा, हाइवे के CCTV में कैद हुआ वीडियो

मेडिकल सेटर की कार पार्किंग में बना गड्ढा. (Photo Credi-Twitter)

इज़राइल (Israel) में मेडिकल सेंटर के बाहर कार पार्किंग (Medical Center Car Parking) कोहराम मच गया. यहां अचानक बना एक गड्ढा (Sinkhole) पार्किंग में खड़ी कारों और पेड़ों को निगलने लग गया. ये गड्ढा यहां कैसे बना, इसके बारे में किसी को भी पता नहीं है.

  • Share this:
    कार पार्किंग (Medical Center Car Parking) में कार खड़ी करने के बाद अगर वो किसी गड्ढे (Sinkhole) में गिर जाए तो क्या करेंगे आप? कार को निकलवाने की कोशिश करेंगे, लेकिन अगर कार की जगह एक बड़ा सा गड्ढा मिले तो क्या होगा? सुनने में भले ही ये आपको थोड़ा अजीब लग रहा हो, लेकिन ऐसा इज़राइल (Israel Large Sinkhole) में हुआ है. यहां की कार पार्किंग में अचानक ही बने एक गड्ढे ने वहां खड़ी कई कारें निगली लीं और कुछ पेड़ भी ये गड्ढा खा गया.

    हाई वे (Highway CCTV) के किनारे लगे सीसीटीवी कैमरे में ये घटना कैद हो गई. ये कार पार्किंग एक मेडिकल सेंटर (Medical Center Parking) की थी. सीसीटीवी कैमरे में दिखाई दिया कि ये सिंकहोल यानि गड्ढा अचानक ही बन गया और देखते ही देखते वहां खड़ी कारों और कुछ पेड़ों को भी निगलने लगा. गनीमत ये रही कि घटना के वक्त वहां कोई नहीं था.



    अचानक बना गड्ढा बढ़ता ही चला गया
    सीसीटीवी फुटेज में देखा जा सकता है कि पहले वहां एक सफेद कार के नीचे गड्ढा बना और कार उसमें समा गई. फिर धीरे-धीरे ये गड्ढा बढ़ता ही गया और आस-पास की गाड़ियां भी इसमें समाती चली गईं. गड्ढे को देखने वाले दहशत से भर गए. घटना की जांच करने वालों का ये भी कहना है कि मेडिकल सेंटर की बिल्डिंग के नीचे एक हाईवे टनल प्रोजेक्ट चल रहा है, ये गड्ढा बनने की वजह ये भी हो सकती है.

    ये भी पढ़ें- चीन की यूनिवर्सिटी ने की 'जलील हरकत', एडमिशन के नाम पर लड़कियों संग सुबह से रात तक रहने का दे रहा ऑफर! 

    सिंकहोल बनने की कई घटनाएं आईं सामने
    इज़राइल में बने इस गड्ढे से पहले चीन के जियांगशी (Jiangxi, China) प्रांत में भी ऐसा सिंकहोल देखा गया था. इस गड्ढे में एक चलती कार गिर गई थी. इसके आलावा मेक्सिको के पुएबला (Puebla, Mexico) में खुले खेत में एक सिंकहोल बन गया था, जो काफी बड़ा हो गया था. इससे बचने के लिए लोगों को वहां से हटाना पड़ा था. ये गड्ढा बनने से पहले तेज़ आवाज़ हुई थी और फिर वहां बड़ा सिंकहोल बन गया, जो बढ़ता ही चला गया.