होम /न्यूज /अजब गजब /पहाड़ी पर चट्टान जैसी पीठ वाले घोंघे को खोजना हुआ मुश्किल, 7 सेकेंड में छोटे जीव की तलाश बनी चुनौती

पहाड़ी पर चट्टान जैसी पीठ वाले घोंघे को खोजना हुआ मुश्किल, 7 सेकेंड में छोटे जीव की तलाश बनी चुनौती

चट्टानों के बीच जा छिपा है एक घोंघा, जिसे खोजने में हो गयी दिमागी कसरत

चट्टानों के बीच जा छिपा है एक घोंघा, जिसे खोजने में हो गयी दिमागी कसरत

ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में चट्टान के बीच एक घोंघा ऐसा छुपा है, कि उसे खोजना चुनौती बन गई. आर्टिस्ट के मुताबिक घोंघा सामने ...अधिक पढ़ें

शरीर के साथ दिमाग और आंखों की कसरत भी बेहद जरूरी होती है. लेकिन सवाल है की आखिर आंखों और दिमाग के लिए कौन सी कसरत की जाए, तो उसका जवाब है ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरों वाली चुनौती, जो ना सिर्फ आंखों को पैना करती हैं, बल्कि दिमाग की कसरत भी करवाती है. इन तस्वीरों में छुपी चुनौती को खोजने में दिमाग को हर एंगल एक्टिव हो जाता है. जो दिमागी कसरत कहलाता है. ऐसी ही एक तस्वीर अभी पेश की गई है. जिसमें एक घोंघे को खोजकर आप जीनियस कहला सकते हैं.

ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर में चट्टान के बीच एक घोंघा ऐसा छुपा है कि उसे खोजना एक चुनौती बन गई. आर्टिस्ट के मुताबिक घोंघा सामने ही कहीं हैं, लेकिन तस्वीर ऐसी बनाई गई है कि उसे देख पाना आसान नहीं होगा. लेकिन 7 सेकंड में घोंघे की तलाशकर. आप बन सकते हैं जीनियस.

चट्टान में छुपे घोंघे की करनी है तलाश
चुनौती के तौर पर एक चट्टान की तस्वीर पेश की गई है जहां बहुत कई रंग के पत्थर नजर आएंगे. कुछ स्लेटी हैं, तो कुछ गहरे नीले, कुछ भूरे हैं, तो कुछ मटमैले. इन अलग अलग रंग की चट्टानों के बीच एक घोंघे की छुपे होने की बात कही जा रही है, जिससे सात सेकंड में खोजने की चुनौती दी गई है. आर्टिस्ट ने ये तस्वीर बेहद कमाल की बनाई है जिसमें घोंघे को सामने ही बिठाया है, लेकिन कुछ इस कदर तस्वीर को सेट किया गया है कि उसकी तलाश दिमाग के घोड़े दौड़ाने को मजबूर कर देगी.

सामने होकर भी नज़र नहीं आ रहा छोटा सा घोंघा
तस्वीर में अगर आपको घोंघे की तलाश करनी है तो आपको सबसे पहले तो अपनी पैनी नजरों का इस्तेमाल करना होगा. चट्टान की हर परत को घूर घूरकर देखना होगा. यकीन मानिये वो घोंघा कहीं छिपा नहीं है, बल्कि यह किसी एक चट्टान पर सामने ही मौजूद है. जिसे आप सात सेकंड में ढूंढ़कर आप अपनी बुद्धिमानी साबित कर पाएंगे. लेकिन अगर आपको वो घोंघा नहीं दिख रहा है तो नीचे दी गई तस्वीर में हम आपकी मुश्किल हल कर देंगे.

snail hidden in Optical Illusion

तस्वीर को ऐसा सेट किया गया, कि सामने होकर भी नज़र नहीं आया छोटा सा घोंघा

दरअसल वो तस्वीर की सबसे निचली सतह पर अपने गोल गोल लच्छेदार पीठ के साथ बैठा दिखाई देगा जिसकी आकृति चट्टानों के चपटे आकार से थोड़ी जुदा है. वो है तो बहुत छोटा लेकिन आपको घुमाने में कमाल कर गया.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें