होम /न्यूज /अजब गजब /जंगल में ऊंचे पेड़ों के बीच एक लोमड़ी को खोजना नहीं आसान, 30 सेकेंड में तलाश पूरी कर बन सकते हैं जीनियस

जंगल में ऊंचे पेड़ों के बीच एक लोमड़ी को खोजना नहीं आसान, 30 सेकेंड में तलाश पूरी कर बन सकते हैं जीनियस

ऑप्टिकल भ्रम चुनौती में छिपी लोमड़ी की है तलाश

ऑप्टिकल भ्रम चुनौती में छिपी लोमड़ी की है तलाश

ऑप्टिकल भ्रम चुनौती में घने जंगलों की तस्वीर पेश की गई. जहां हल्की रोशनी और ऊंचे पेड़ों के आसपास कहीं एक लोमड़ी के छुपे ह ...अधिक पढ़ें

सोशल मीडिया पर वो तस्वीरें तेजी से वायरल हो जाती है जिसके अंदर ऐसे रहा से छुपे होने की बात कही जाती है जिससे तापमान किसी का भी दिमागी परीक्षण करने का दावा किया जाता है.इन तस्वीरों को ऑप्टिकल भ्रम तस्वीर कहते हैं जिसमें बनी छवि या आंखो को भ्रमित कर डालती है. लेकिन जिनका तेज दिमाग और पैनी नजरें तस्वीर में छुपे रहस्य को खोज निकालते हैं वो जीनियस कहलाते हैं. सबसे अच्छी बात ये है कि ऑप्टिकल भ्रम तस्वीरें खुद से खुद का परीक्षण करने में भी सक्षम बनाती हैं.

ऑप्टिकल भ्रम चुनौती में इस बार घने जंगलों की तस्वीर पेश की गई है. जहां हल्की रोशनी के बीच ऊंचे ऊंचे पेड़ों के आसपास कहीं एक लोमड़ी के छुपे होने का दावा किया गया है. अब चुनौती ये है कि घने जंगलों में उस लोमड़ी की तलाश पूरी करनी होगी, जिसे एक नज़र में देख पाना किसी के लिए भी नामुमकिन है.

घने जंगलों के बीच छिपी लोमड़ी को खोजने की चुनौती
इस बार जो चुनौती पेश की गई है वो तस्वीर एक घने जंगल की है. जहां आपको हल्की रोशनी के बीच ऊंचे ऊंचे पेड़ दिखाई देंगे. पेड़ों के आसपास भी आपको टहनियां और छाया नजर आएंगी. वहीं ज़मीन पर बिखरे सूखे पत्ते और छोटी छोटी झाड़ियां दिखाई देंगी. तस्वीर में दिख रहे पेड़ों पर ज्यादा पत्ते नहीं हैं, फिर भी उसके इर्दगिर्द कहीं छुपी हुई एक लोमड़ी है, जिसे खोज पाने में लोग आसानी से सक्षम नहीं हो पा रहे हैं. लेकिन अगर आप उस लोमड़ी को खोज निकालते हैं तो बेशक आप एक जीनियस कहे जाएंगे. लेकिन जीनियस का तमगा हासिल करने के लिए आपके पास मात्र 30 सेकंड का ही वक्त हैं. अगर चुनौती पार करने में आपने इस से ज्यादा वक्त दिया तो आप जीनियस से कम आंके जाएंगे.

Optical Illusion

टहनियों से बनी आकृति में दिखाई देगा चालाक लोमड़ी का चेहरा

टहनियों से बनी आकृति में दिखाई देगा लोमड़ी का चेहरा
अगर आप लोमड़ी की तलाश में जुट चुके हैं, तो आपके लिए जानना जरूरी है की तस्वीर में लोमड़ी अपने असल रूप में नहीं है, बल्कि हवा में कहीं उसकी आकृति नजर आएगी. जो पेड़ों की टहनियों से मिलकर बनी हुई ही कहीं उभरकर दिखाई दे रही है. अगर वाकई लोमड़ी को खोजना चाहते हैं तो तस्वीर में थोड़ा दाहिने तरफ ऊंचाई पर देखना होगा. पेड़ के बिल्कुल बगल में टहनियों से जो आकृति बनी है वो लोमड़ी के चेहरे जैसी नजर आ रही है. अगर आपने 30 सेकंड के अंदर लोमड़ी को खोजा है तो यकीन मानिए काफी तेज दिमाग इंसान हैं आप, और नजरें भी गिद्ध जैसी हैं. लेकिन अगर आप अब भी नाकाम रहे तो समझ लीजिए कि औसत से भी कम है आपका दिमाग.

Tags: Ajab Gajab news, Khabre jara hatke, Weird news

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें