Home /News /ajab-gajab /

15 साल तक फर्जी गर्लफ्रेंड की 'माया' में तबाह हुआ खिलाड़ी, कर्जा लेकर भेजता था महंगे गिफ्ट

15 साल तक फर्जी गर्लफ्रेंड की 'माया' में तबाह हुआ खिलाड़ी, कर्जा लेकर भेजता था महंगे गिफ्ट

रॉबर्टो कैज़ानिगा (Roberto Cazzaniga) इटली में जाने-माने वॉलीबॉल प्लेयर हैं, वे ऑनसाइन फ्रॉड का शिकार हो गए हैं.

रॉबर्टो कैज़ानिगा (Roberto Cazzaniga) इटली में जाने-माने वॉलीबॉल प्लेयर हैं, वे ऑनसाइन फ्रॉड का शिकार हो गए हैं.

Relationship में आने के बाद कई बार ऐसा होता है कि लोग दिमाग से कम (Cheating Partner) और दिल से ज्यादा सोचने लगते हैं. कुछ ऐसा ही हुआ एक इटैलियन एथलीट (Italian Athlete Cheated by online scammer) के साथ. उसे पता ही नहीं चला कि कब वो अपनी गर्लफ्रेंड की माया (Online Fake Girlriend) में तबाह होता जा रहा है. ये सिलसिला भी कोई 2-3 साल नहीं बल्कि 15 साल तक चलता रहा. वो अपनी गर्लफ्रेंड की ज़रूरतें पूरी करने और उसे इम्प्रेस करने के चक्कर में कर्जे में डूबता चला गया और बाद में पता चला कि गर्लफ्रेंड (Scammer Posing as Girlfriend) ही नकली निकल गई.

अधिक पढ़ें ...

    ब्वॉयफ्रेंड और गर्लफ्रेंड (Boyfriend-Girlfriend) के रिश्ते में अगर कोई एक धोखेबाज़ (Cheating Partner) निकल जाए तो दूसरे को इस दर्द से उबरने में काफी वक्त लग जाता है. इटली में एक एक एथलीट (Italian Athlete Cheated by online scammer) के साथ भी ऐसा ही हुआ. उसने 15 साल तक गर्लफ्रेंड (Online Fake Girlfriend) के तौर उसने जिस लड़की पर लाखों रुपये खर्च किए, वो लड़की (Scammer Posing as Girlfriend) दरअसल उसे जानती ही नहीं थी. सच जानने के बाद खिलाड़ी को ऐसा सदमा लगा है कि बर्दाश्त नहीं कर पा रहा.

    रॉबर्टो कैज़ानिगा (Roberto Cazzaniga) इटली में जाने-माने वॉलीबॉल प्लेयर हैं. वे अपने खेल के दांव-पेंच के मामले में जितने मशहूर हैं, इस वक्त उतनी ही सुर्खियां बटोर रहे हैं ऑनलाइन फ्रॉड (Online Fraud) के मामले में. दरअसल रॉबर्टो एक ऐसे ऑनलाइन स्कैम (Online Scammer) का शिकार हुए हैं, जहां उनके पैसे ही नहीं बल्कि भावनाओं के साथ भी खिलवाड़ किया गया है. ये कहानी न सिर्फ संवेदनशील है बल्कि हर इंटरनेट यूज़र के लिए एक सबक भी है.

    कैसे हुआ इतना बड़ा स्कैम ?
    रॉबर्टो कैज़ानिगा (Roberto Cazzaniga) इस वक्त इटली की Gioia Del Colle वॉलीबॉल क्लब के कैप्टन हैं. उन्हें स्कैमर गर्लफ्रेंड से उनकी एक दोस्त ने मिलवाया था, जो इस पूरे कांड की मास्टरमाइंड थी. इस फेक गर्लफ्रेंड ने अपना नाम ‘माया’ रखा था और ब्राज़ील की सुपरमॉडल एलेसैंड्रा एम्ब्रोसियो (lessandra Ambrosio) की तस्वीर का इस्तेमाल किया था. इटैलियन एथलीट उसके प्यार में पड़ गया और 15 साल तक एक बेहद महंगे रिलेशनशिप को निभाता रहा. उसकी फर्जी गर्लफ्रेंड ने उसे अपनी बीमारी के महंगे ट्रीटमेंट की बात कहके रॉबर्टो से अच्छे-खासे पैसे ऐंठे. इसके अलावा भी रॉबर्टो उसे वक्त-वक्त पर महंगे गिफ्ट भेजता रहता था. हालांकि इस पूरे स्कैम में सबसे अजीब बात तो ये थी रॉबर्टो, ब्राजीलियन मॉडल के मशहूर चेहरे को पहचान नहीं पाए और प्यार के नाम पर लुटते रहे.

    ये भी पढ़ें- दोस्त के बर्थडे की खुशी में शख्स ने छेड़ी ऐसी तान, फट गए फेफड़े !

    दोस्तों ने ही दिया था धोखा
    रॉबर्टो अपनी ऑनलाइन गर्लफ्रेंड से कभी मिले भी नहीं और उन्होंने 15 साल में उसके ऊपर $800,000 यानि भारतीय मुद्रा में करीब 6 करोड़ रुपये लुटा दिए थे. इंवेस्टिगेटर्स को पूछताछ में रॉबर्टो ने बताया कि माया ने उन्हें अलग-अलग दिक्कतें बताकर ये पैसे निकलवाए. 42 साल के एथलीट ने अपनी फर्जी गर्लफ्रेंड की फरमाइशें पूरी करने के लिए तमाम कर्जे भी ले रखे हैं. इटैलियन टीवी प्रोग्राम ‘Le Iene’ में वे अपनी कहानी बताते हुए रो पड़े. उनकी इस फेक गर्लफ्रेंड का जब फूटा तो पता चला कि जिसे वे पैसे भेजते रहे वो 50 साल की महिला है और उनके उसी दोस्त की जानने वाली है, जिसने उनका इंट्रो रॉबर्टो से कराया था. इस पूरे स्कैम के पीछे रॉबर्टो की अपनी दोस्त ही थी, जिसने उन्हें बर्बाद कर दिया.

    Tags: Fake facebook profile, Online fraud, Viral news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर