15 साल तक एक भी दिन ऑफिस नहीं आया शख्स, फिर भी खाते में आई 8 करोड़ 84 लाख रु सैलरी

इटली के इस शख्स के खाते में हर महीने सैलरी आती रहती थी (Google Maps)

इटली के इस शख्स के खाते में हर महीने सैलरी आती रहती थी (Google Maps)

इटली (Italy) के एक अस्पताल में काम करने वाला कर्मचारी इन दिनों चर्चा में है. ये कर्मचारी पिछले 15 साल से काम पर नहीं गया था. इसके बावजूद कर्मचारी को 8 करोड़ 84 लाख रुपए की सैलरी दी गई. सबसे मजेदार बात ये कि 15 साल तक अस्पताल प्रबंधन को इसकी भनक नहीं लगी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 3:04 PM IST
  • Share this:
दुनिया में हर इंसान को पैसे कमाने के लिए मेहनत करनी पड़ती है. लेकिन इन दिनों इटली के एक अस्पताल में काम करने वाले शख्स की खूब चर्चा हो रही है. इटली के Pugliese Ciaccio hospital में काम करने वाले एक शख्स को एब्सेंट होने का मसीहा कहा जा रहा है. और ऐसा हो भी क्यों ना? बिना किसी नोटिस या एप्लिकेशन के ये शख्स 15 साल छुट्टी पर रहा. लेकिन इससे भी ज्यादा हैरानी की बात ये है कि इन 15 सालों की सैलरी शख्स को हर महीने क्रेडिट की गई.

लगातर आती रही सैलरी

15 साल तक छुट्टी पर रहकर भी इस शख्स को सैलरी मिलती रही. अब चर्चा में आए इस शख्स की पहचान छिपाई गई है. पब्लिक सेक्टर में जॉब पाकर इतनी लंबी छुट्टी पर सैलरी पाकर इसने रिकॉर्ड ही बना डाला. शख्स की उम्र 67 साल बताई जा रही है. जब 15 साल बात इस बात का खुलासा हुआ तो हर कोई हैरान रह गए.

करोड़ों उठाई सैलरी
मामले की जानकारी मिलते ही अस्पताल प्रबंधन ने पुलिस में कंप्लेन की. पुलिस ने बताया कि हर महीने लगातार 15 साल तक इसके अकाउंट में पैसे आते रहे. ना प्रबंधन का ध्यान इसपर गया ना ही शख्स ने इसके बारे में कोई जानकारी दी. वो आराम से सैलरी का इस्तेमाल करता रहा. 15 साल में शख्स के खाते में 8 करोड़ 84 लाख रुपए क्रेडिट हुए.

अब दर्ज हुआ केस

मामले को लेकर इस शख्स पर धोखाधड़ी का केस दर्ज किया गया है. शख्स के अलावा अस्पताल के 6 मैनेजर पर भी केस दर्ज किया गया है. हर कोई इस खबर से अचंभित है. किसी को समझ नहीं आ रहा कि ऐसी गलती कैसे हो सकती है. ऐसा कहा जाता है कि इटली में पब्लिक सेक्टर में बिना बताए एब्सेंट होने की कई लोगों को आदत है. अब मामले की जाँच कर उचित कार्यवाई की जाएगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज