इस खूबसूरत गांव में बसने के लिए मिल रहे 38.60 लाख रुपये, 1500 लोग कर चुके अप्‍लाई

इस खूबसूरत गांव में रहने का मिल रहा मौका.

स्‍थानीय प्रशासन के अनुसार इस गांव में रहने के लिए लोगों को प्रति माह 6.94 लाख रुपये मिलेंगे. यह पहले तीन साल के लिए होगा. यहां लोगों को कम से कम पांच साल तक रहना होगा.

  • Share this:
    नई दिल्‍ली. पहाड़ अक्‍सर लोगों को अपनी ओर आकर्षित करते हैं. छुट्टियों में हिल स्‍टेशन (Hill Station) पर काफी भीड़ देखने को मिलती है. लेकिन सोचिये अगर किसी खूबसूरत पहाड़ी गांव में रहने के लिए आपको वहां का प्रशासन उलटे रुपये दे तो आप क्‍या करेंगे. इसका जवाब हो सकता है- तुरंत जाएंगे. जी हां, ऐसा ही मौका अब इटली (Italy) का एक गांव लोगों को दे रहा है. इस गांव में बसने के लिए लोगों को 40 हजार पौंड यानी करीब 38.60 लाख रुपये देने का प्रस्‍ताव है.

    यह मौका इटली के सैंटो स्‍टेफैनो डि सेसानियो नामक इटली का खूबसूरत गांव दुनिया भर के लोगों को दे रहा है. यह एक पहाड़ी गांव है. यहां से खूबसूरत नजारे देखने को मिलते हैं. लेकिन यहां की आबादी कम हो गई है. इससे इस गांव की अर्थव्‍यवस्‍था घाटे में चल रही है. इसी को फिर से ठीक करने के लिए प्रशासन ने ऐसा कदम उठाया है.

    सैंटो स्‍टेफैनो डि सेसानियो गांव अब्रुजो क्षेत्र में है. इस गांव की आबादी 115 है. इनमें से 13 की उम्र 20 साल से कम है. वहीं 41 लोगों की उम्र 65 साल से अधिक है. स्‍थानीय प्रशासन का कहना है कि यह क्षेत्र में सतत विकास को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है.

    यह भी पढ़ें: काजल अग्रवाल ने गौतम किचलू संग लिए सात फेरे, पति के साथ इस अंदाज में दिए पोज, देखें फोटोज

    स्‍थानीय प्रशासन के अनुसार इस गांव में रहने के लिए लोगों को प्रति माह 6.94 लाख रुपये मिलेंगे. यह पहले तीन साल के लिए होगा. यहां लोगों को कम से कम पांच साल तक रहना होगा. इसके साथ ही आवेदन करने वालों की उम्र 18 से 40 साल के बीच होनी चाहिए.

    यहां रहने के लिए अब तक 1500 लोग अप्‍लाई कर चुके हैं. हालांकि स्‍थानीय प्रशासन का कहना है कि इसके तहत 10 लोगों को रहनी की अनुमति मिलेगी. यानी करीब 5 जोड़े यहां रह सकेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.