Home /News /ajab-gajab /

japanese the rotary un smartphone is just like retro landline phone in your hand pratp

बचपन की यादें ताजा कर देगा रेट्रोफोन, लैंडलाइन साथ में लेकर चलने का एडवेंचर !

स्मार्टफोन इस तरह डिज़ाइन किया गया है, मानो आप लैंडलाइन फोन लेकर चल रहे हैं. (Credit-Sky’s Edge/Justine Haupt)

स्मार्टफोन इस तरह डिज़ाइन किया गया है, मानो आप लैंडलाइन फोन लेकर चल रहे हैं. (Credit-Sky’s Edge/Justine Haupt)

Rotary Un-Smartphone : हममें से बहुत से लोग आज भी पुराने लैंडलाइन फोन की बटनवाली डिस्क को मिस करते हैं. ऐसे ही लोगों के लिए एक रेट्रो फोन (Retro Smartphone) लॉन्च किया गया है, जिसे लेकर यूज़र्स कहीं भी जा सकते हैं.

Rotary Un-Smartphone : दुनिया में अलग-अलग तरह के लोग हैं. एक तरह के लोगों को ज़िंदगी में आगे बढ़ने और नई-नई चीज़ें इस्तेमाल करने का शौक होता है, जबकि कुछ लोग ऐसे भी होते हैं, जो पुरानी चीज़ों को सालोंसाल याद करते रहते हैं. आज भले ही हम एडवांस फोन लेकर घूम रहे हों, लेकिन जब बात आती है लैंडलाइन और सेलफोन की, तो हमें वो डिस्क वाले फोन (Retro Smartphone) याद आने लगते हैं.

ऐसे ही लोगों की यादों को राहत देने के लिए एक ऐसा सेलफोन बनाया गया है, जिसे लेकर कहीं भी जाया जा सकता है. वो बात अलग है कि हमें आजकल स्मार्टफोन के नाम पर अपने हाथ में छोटा-मोटा कम्प्यूटर लेकर चलने की आदत पड़ चुकी है, लेकिन अगर Rotary Un-Smartphone लेकर चलेंगे, तो आप पुराने ज़माने की तरह सिर्फ कॉल लगा सकेंगे और रिसीव कर सकेंगे. इसको इस तरह डिज़ाइन किया गया है, मानो आप लैंडलाइन फोन को ही जेब में रखकर चलेगा.

एंटी स्मार्टफोन का डिज़ाइन
इस अनोखे रोटरी अन स्मार्टफोन को स्पेस इंजीनियर और आविष्कारक ज़स्टिन हॉप्ट ने डिज़ाइन किया है. 90 के दशक के ज्यादातर बच्चों ने घर पर प्लास्टिक डायल वाले फोन देखे हैं, इस फोन में उसी डायलिंग सिस्टम का इस्तेमाल किया है. Rotary Un-Smartphone ऐसा ही फोन है, जिसमें बेसिक फोन की सारी खूबियां मौजूद हैं. ये दिखने में छोटा सा है और कूल, रेट्रो लुक देता है. ज़स्टिन हॉप्ट ने इस फोन के बारे में बताते हुए कहा था ये फोन टचस्क्रीन से बिल्कुल अलग स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट है. अगर देखा जाए तो ये रोटरी मोबाइल फोन का ही दूसरा वर्जन है.

Technology, Smartphones, Landline phone, inventions, Justine Haupt, rotary smartphone, Rotary Un-Smartphone, smartphone, tech

ज़स्टिन हॉप्ट ने इस फोन के बारे में बताते हुए कहा था ये फोन टचस्क्रीन से बिल्कुल अलग स्मार्टफोन का कॉन्सेप्ट है. (Credit-Sky’s Edge/Justine Haupt)

देखकर आ जाएगी बचपन की याद
फोन देखने में बेहद खूबसूरत है और इसे देखते ही आपको बचपन के फोन याद आ जाएंगे, चाहे वो उसका डायलर सिस्टम हो या फिर रिंग और बेल्स. इसमें मैकेनिकल पावर स्विच है और सामने की ओर OLED है, जबकि पीछे की तरफ ई पेपर है. रोटेशन वाला प्लास्टिक डायल सिस्टम है. यूज़र अपनी कॉन्टैक्ट लिस्ट भी बना सकते हैं, लेकिन रोटरी डायल अपने आपमें मज़ेदार है. अपनी ज़रूरत के मुताबिक आप क्विट डायल का इस्तेमाल कर सकते हैं. फिलहाल ये फोन किट की तरह बिक रहे हैं और इसे रेडी टु यूज़ डिवाइस के तौर पर नहीं ऑफर किया जा रहा है. इसे 30 हज़ार रुपये में बेचा जा रहा है.

Tags: Ajab Gajab news, Technology, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर