मिलिए जो बाइडन के कुत्तों से, ट्विटर-इंस्टा पर भी है इनका अकाउंट, बनेंगे व्हाइट हाउस के फर्स्ट पेट्स!

जो बाइडेन के पास चैम्प और मेजर नाम के दो कुत्ते हैं, जो उनके साथ व्हाइट जा सकते हैं. (फोटो- सोशल मीडिया)
जो बाइडेन के पास चैम्प और मेजर नाम के दो कुत्ते हैं, जो उनके साथ व्हाइट जा सकते हैं. (फोटो- सोशल मीडिया)

अमेरिकी राष्ट्रपति (US President) चुनाव में जीत हासिल करने वाले जो बाइडन (Joe Biden) को कुत्ते बहुत पसंद हैं. उनके पास दो कुत्ते चैम्प और मेजर (Champ and Major) हैं. ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि ये कुत्ते बाइडन के साथ ही व्हाइट हाउस (White House) जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 13, 2020, 12:39 PM IST
  • Share this:
अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव (US Presidential Election) में डेमोक्रेटिक पार्टी (Democratic Party) के उम्मीदवार जो बाइडन (Joe Biden) जीत चुके हैं. वो जल्द ही बतौर प्रेसीडेंट व्हाइट हाउस (White House) में एंट्री लेंगे, लेकिन उनके साथ उनकी फैमिली के दो खास सदस्य भी व्हाइट हाउस का हिस्सा हो सकते हैं. इन दो सदस्यों का नाम चैम्प (Champ) और मेजर (Major) है, जो जर्मन शेफर्ड डॉग (German Shepherd Dog) हैं. इन्हें व्हाइट हाउस का 'फर्स्ट पेट्स' (First Pets in White House) भी कहा जा रहा है. हालांकि, ऐसा हुआ तो लगभग 4 साल बाद व्हाइट हाउस के अंदर कुत्तों को एंट्री मिलेगी.

बता दें कि सबसे पहले अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज वाशिंगटन (George Washington) थे, जिन्होंने व्हाइट हाउस में कुत्तों को रखने की परंपरा शुरू की थी. इसके बाद लगभग 30 अमेरिकी राष्ट्रपतियों ने अपने साथ व्हाइट हाउस में कुत्तों को एंट्री दी, लेकिन 4 साल पहले ट्रंप के शासनकाल में डॉग्स को रखना बंद कर दिया गया. अब जो बाइडन की एंट्री से एक बार फिर से व्हाइट हाउस में कुत्तों की एंट्री हो सकती है. ऐसे कयास इसलिए भी लगाए जा रहे हैं, क्योंकि जो बाइडन ने हाल ही में एक वीडियो शेयर किया था. इस दौरान उन्होंने कहा था कि व्हाइट हाउस के लॉन में वह कुत्तों के साथ घूमते हुए कैसे दिखेंगे? क्योंकि व्हाइट हाउस बिना डॉग्स के अच्छा नहीं लगेगा.

Jill Biden pet
चैम्प और मेजर के साथ फर्स्ट लेडी जिल बाइडन. (फोटो- चैम्प-मेजर के ट्विटर अकाउंट से)




पत्नी ने गिफ्ट किए थे ये कुत्ते, हैं ट्विटर-इंस्टा अकाउंट
बराक ओबामा जब राष्ट्रपति थे, तब जो बाइडन उपराष्ट्रपति थे. इस दौरान साल 2008 में उनकी पत्नी और अमेरिका की फर्स्ट लेडी जिल बाइडन ने इन कुत्तों को जो बाइडन को गिफ्ट किया था. चैम्प और मेजर दोनों कुत्तों के नाम से इंस्टाग्राम और ट्विटर पर भी अकाउंट है. इनके सोशल मीडिया अकाउंट से भी जो बाइडन के लिए वोट देने की अपील की गई थी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज