बिना कपड़ों के 2 घंटे तक बर्फ के अंदर रहा शख्‍स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

बर्फ (Ice) के डिब्बे में बैठकर वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बनाने वाले शख्स ऑस्ट्रिया के एथलीट जोसेफ कोएबर्ल (Josef Koeber) हैं, जो 2 घंटे, 8 मिनट और 47 सेकंड तक बर्फ के डिब्बे में रहे.

News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:00 AM IST
बिना कपड़ों के 2 घंटे तक बर्फ के अंदर रहा शख्‍स, बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड
ऑस्ट्रिया के एथलीट जोसेफ कोएबर्ल ने सबसे देर तक बर्फ के डिब्बे के अंदर बैठने का रिकॉर्ड बनाया है.
News18Hindi
Updated: August 13, 2019, 12:00 AM IST
बर्फ (Ice) गर्मियों में तो राहत देता है, लेकिन अगर इसे ज्‍यादा समय तक हाथ में रखा जाए तो ये पीड़ा का कारण भी बन जाता है. वैसे ही ऑस्‍ट्रेलिया का एक शख्स वर्ल्ड रिकॉर्ड (World Record) बनाने की खातिर दो घंटे से अधिक वक्त तक बर्फ के डिब्बे में रहा.

बर्फ के डिब्बे में बैठकर वर्ल्ड रिकॉर्ड बनाने वाले शख्स ऑस्ट्रिया के एथलीट जोसेफ कोएबर्ल (Josef Koeber) हैं, जो 2 घंटे, 8 मिनट और 47 सेकंड तक बर्फ के डिब्बे में रहे. इस दौरान उन्होंने केवल स्विम सूट पहना था.

इस रिकॉर्ड के लिए विएना के मेन स्टेशन में एक पारदर्शी डिब्बा तैयार किया जिसमें आइस क्यूब्स के कई पैकेट खाली किए. जोसेफ पहले डिब्बे में गए और उसके बाद उनके कंधों पर आइस क्यूब्स के कई पैकेट डाले गए.



आइस क्यूब्स से भरे डिब्बे में बैठने के लिए पहले जोसेफ का मेडिकल टेस्ट किया गया था. जिसके बाद बाहर निकलने पर भी उनका मेडिकल टेस्ट और बॉडी टेंपरेचर चेक किया. इस दौरान किसी भी इमरजेंसी के लिए एक एंबुलेंस वहां मौजूद थी.



जिन सोंगहाओ के नाम था रिकॉर्ड
Loading...

बता दें कि इससे पहले यह रिकॉर्ड चाइनीज एथलीट जिन सोंगहाओ के नाम था. जिन सोंगहाओ ने 53 मिनट 10 सेकण्ड तक बर्फ में बैठकर यह रिकॉर्ड बनाया था.

ये भी पढ़ें: गज़ब! फूलों की तारीफ कर किडनैपर के चंगुल से आज़ाद हुई यह खिलाड़ी
First published: August 12, 2019, 8:33 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...