8 साल पहले 10 Bitcoin में महिला ने खरीदी थी एक प्लेट मछली, आज झटके में करोड़पति बन गया ढाबे का मालिक

आज 10 बिटकॉइन की कीमत 2 करोड़ 80 लाख रुपए हो चुकी है.

आज 10 बिटकॉइन की कीमत 2 करोड़ 80 लाख रुपए हो चुकी है.

कैलिफोर्निया (California) की एक महिला जर्नलिस्ट (Journalist) ने आज से आठ साल पहले 2013 में एक ऐसी गलती की, जिसका आज उसे बेहद अफ़सोस है. महिला ने उस समय अपने पास मौजूद 10 बिटकॉइन (Bitcoins) से एक प्लेट मछली खरीदी थी. आज उस बिटकॉइन की कीमत 2 करोड़ 80 लाख रुपए है.

  • Share this:

कहते हैं ना कि किस्मत से बड़ी चीज दुनिया में कुछ नहीं होती. अगर इंसान की किस्मत साथ है तो कुछ ना होते हुए भी अचानक ही वो अरबपति तक बन सकता है. वहीं अगर किस्मत खराब है तो हाथ में आई लक्ष्मी भी चली जाती है. ऐसी ही कुछ फूटी किस्मत थी कलिफ़ोर्निया की एक महिला पत्रकार की. आज से आठ साल पहले इस महिला के पास दस बिटकॉइन थे. इन बिटकॉइन के जरिये महिला ने एक ढाबे से एक प्लेट फिश करी खरीदी थी. आज 10 बिटकॉइन की कीमत 2 करोड़ 80 लाख रुपए हो चुकी है.

महिला को बिलकुल भी अंदाजा नहीं था कि जिन बिटकोइंस को वो बेकार समझती थी, आने वाले समय में ये बेशकीमती बन जाएंगे. 2013 में उसने इन्हें बेकार समझ कर एक ढाबे से इनके जरिये फिश करी खरीदी थी. आज इन्हीं के बदौलत ढाबे का मालिक करोड़पति बन चुका है. महिला ने अपनी इस बदकिस्मती की कहानी न्यूयॉर्क टाइम्स में पब्लिश की है. महिला को बिलकुल अंदाजा नहीं था कि ये डिजिटल करेंसी के समय के बाद सोने से भी ज्यादा कीमती हो जाएगा.

चैलेंज में गवाई दौलत

कश्मीर हिल नाम की इस महिला जर्नलिस्ट ने 2013 में सैन फ्रांसिस्को के सेक जोन नाम के रेस्त्रां में खाना खाया था. ये रेस्त्रां उस समय पेमेंट के लिए बिटकॉइन एक्सेप्ट करता था. कश्मीर ने वहां फिश करी खरीदी और फिर उसका पेमेंट बिटकॉइन के जरिये किया.दरअसल, उस समय महिला ने एक चैलेंज लिया था जिसमें उसे पूरा एक हफ्ता बिटकॉइन पर बिताना था. बिना करेंसी के उसने पूरा हफ्ता डिजिटल कॉइन पर बिताया था. आज अपने इस फैसले पर महिला को काफी अफ़सोस होता है.
रेस्त्रां मालिक को किया कॉल

कश्मीर को जब पता चला कि जिन बिटकॉइन के साथ उसने फिश करी खरीदी थी उसकी कीमत करोड़ों में है तो महिला ने रेस्त्रां में कॉल किया. लेकिन वहां के मालिक जिसकी पहचान यूंग चेन के रूप में हुई, उसने बताया कि 2017 में ही उसने इन बिटकॉइन को बेच दिया था. दरसअल, यूंग चेन 1980 के दौर में टेक्नोलॉजी सेक्टर में काम कर चुका था. इस वजह से उसने 2013 में बिटकॉइन को एक्सेप्ट करना शुरू कर दिया था.

आज बन गया करोड़पति



यूंग को हालांकि, इस बात का अंदाजा नहीं था कि आने वाले समय में बिटकॉइन इतने कीमती हो जाएंगे. लेकिन उसने रिस्क लिया. 2017 तक उसके पास कई बिटकॉइन आ गए थे. इन्हें बेचकर उसने काफी पैसे बना लिए. हालांकि, अभी हालात देख उसे भी अफ़सोस होता है कि उसे इन्हें इस समय के लिए बचाना चाहिए था. इस समय बिटकॉइन डिजिटल करेंसी की वैल्यू आसमान में है और लोगों को इससे क़ाफी फायदा हो रहा है. आज एक बिटकॉइन की कीमत 25 लाख 86 हजार रुपए है.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज