होम /न्यूज /अजब गजब /जुगाड़ी भारत: पति के पासपोर्ट को ऐसे इस्तेमाल कर रही है महिला, सोशल मीडिया पर लोग हैरान

जुगाड़ी भारत: पति के पासपोर्ट को ऐसे इस्तेमाल कर रही है महिला, सोशल मीडिया पर लोग हैरान

महिला ने पति के पुराने पासपोर्ट को फोनबुक और ग्रॉसिरी लिस्ट के लिए किया इस्तेमाल

महिला ने पति के पुराने पासपोर्ट को फोनबुक और ग्रॉसिरी लिस्ट के लिए किया इस्तेमाल

पासपोर्ट पहचान और नागरिकता के प्रमाण के लिए सबसे व्यापक रूप से स्वीकृत और बुनियादी दस्तावेजों में से एक हैं. यहां तक ​​ ...अधिक पढ़ें

    दुनिया भले ही तेजी से डिजिटल हो रही है और डेटा को डिजिटल रूप से संग्रहित कर रही है, लेकिन भारतीय अभी इसमें काफी पीछे हैं. हम भारतीयों के लिए आज भी लिखित नोट मायने रखते हैं और केरल की एक महिला ने इसे फिर साबित किया है.

    केरल की एक महिला ने अपने पति के पुराने पासपोर्ट का ऐसा इस्तेमाल किया है कि इसके बारे में जो भी सुन रहा है वह हैरान हो रहा है. दरअसल महिला ने पति के पुराने पासपोर्ट को फोनबुक और दैनिक खरीददारी का विवरण रखने वाली डायरी में तब्दील कर दिया.

    फोनबुक और ग्रॉसरी लिस्ट में तब्दली हुए पासपोर्ट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में नजर आ रहा है कि पासपोर्ट के कुछ पन्नों पर फोन नंबर्स लिखे हुए हैं तो कुछ पर ग्रॉसिरी के खर्चों का रिकॉर्ड रखा गया है.

    आज तक आपने लोगों को पुरानी नोटबुक, पत्रिकाओं या फिर डायरी के आखिरी पन्नों को ग्रॉसरी के खर्चों का विवरण रखने के लिए इस्तेमाल करते देखा होगा, लेकिन इस महिला ने इसके लिए पासपोर्ट का इस्तेमाल किया. पुराने पासपोर्ट का ऐसा इस्तेमाल करने के लिए सोशल मीडिया पर कई लोग इसकी हंसी उड़ा रहे हैं.






    गौरतलब है कि पासपोर्ट पहचान और नागरिकता के प्रमाण के लिए सबसे व्यापक रूप से स्वीकृत और बुनियादी दस्तावेजों में से एक हैं. यहां तक ​​कि पुराने और अमान्य पासपोर्ट का उपयोग किसी व्यक्ति की पहचान निर्धारित करने के लिए किया जा सकता है. पासपोर्ट पुराना हो गया हो तो भी उसे खराब करना अच्छा विचार नहीं माना जा सकता, लेकिन महिला के आउट-ऑफ-द-बॉक्स आइडिया ने कई लोगों को प्रभावित किया है.

    ये भी पढ़ें: भारत की गलती से रूस की बेटी जाएगी अनाथालय! जानें क्‍या है मामला

    एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पाससब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स 

    Tags: Passport, Trending news, Viral story, Viral video

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें