जुपिटर या डोसा? इस फोटो को देखकर कंफ्यूज हो गए लोग!

जुपिटर या डोसा? इस फोटो को देखकर कंफ्यूज हो गए लोग!
फोटो साभारः ट्विटर/ @Iearnsomethlng

इस फोटो को Iearnsomethlng नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. 27 जून को इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, जुपिटर (Jupiter) नीचे से कुछ ऐसा नजर आता है.

  • Share this:
नई दिल्ली. क्या आपने कभी डोसा (Dosa) खाया है? बताइए, बताइए इसमें डर किस बात का है. अब डोसा खाया है तो खाया है. अब जरा इस फोटो को ध्यान से देखिए और बताइए ये क्या है? कंफ्यूज बिल्कुल भी नहीं होना है और फोटो को ध्यान से देखकर ही जवाब देना है कि ये है क्या? अब इसे डोसा मत कहिएगा! क्योंकि ये डोसा नहीं  बल्कि सौर मंडल (Solar System) का एक ग्रह है. जी हां फोटो देखकर आप कंफ्यूज हो गए होंगे, लेकिन ये हकीकत है, ये फोटो जुपिटर (Jupiter) की है.

इस फोटो को Iearnsomethlng नाम के एक ट्विटर यूजर ने शेयर किया है. 27 जून को इस तस्वीर को शेयर करते हुए उन्होंने कैप्शन में लिखा, जुपिटर नीचे से कुछ ऐसा नजर आता है. इसके बाद ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल होने लगी. अब तक इस तस्वीर को 34 हजार से ज्यादा लोग लाइक कर चुके हैं, जबकि 6 हजार से ज्यादा लोग इसे री-ट्वीट कर चुके हैं. इस फोटो को शेयर करते हुए लोग कई तरह के रिएक्शन दे रहे हैं. कोई यूजर इसे साउथ इंडियन डिश डोसा बता रहा है तो कोई कुछ और तो चलें देख लेते हैं कि आखिरकार किसने क्या कहा इस फोटो के बारे में...

कुछ लोग कहां मानने वाले होते हैं अब सार्थ चंद्रा को ही देख लीजिए ये फोटो डोसा की है इसे प्रूफ करने के लिए तो इन्होंने वीडियो ही शेयर कर दिया.



ये भी पढ़ेंः- सोशल मीडिया पर वायरल हुई एक खतरनाक जीव की आंखें, डर गए लोग

एक ट्विटर यूजर ने डोसा की तस्वीर को शेयर करते हुए लिखा कि डोसा खाने के लिए तैयार होने के बाद ऐसा दिखता है.

ममतो नाम के यूजर को तो ये तस्वीर जुपिटर की नहीं बल्कि कैपेचीनो कॉफी की तरफ लग रही है, जिस पर ब्राउन क्रीम लगाया गया है. इसी तरह कई यूजर्स ने इसे अलग-अलग डिश बताया है.

कहां से आई ये फोटो?
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि जुपिटर की इस खास तस्वीर को साल 2000 में नासा के कैसिनी अंतरिक्ष यान ने नैरो एंगल कैमरों से कैद किया था.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading