Home /News /ajab-gajab /

33 साल पहले अगवा हुआ था शख्स, याददाश्त के बल पर बनाया नक्शा और पहुंच गया घर

33 साल पहले अगवा हुआ था शख्स, याददाश्त के बल पर बनाया नक्शा और पहुंच गया घर

4 साल की उम्र में बच्चों को बमुश्किल अपने माता-पिता का नाम याद हो पाता है, वहीं ली को अपने घर का नक्शा भी याद था.

4 साल की उम्र में बच्चों को बमुश्किल अपने माता-पिता का नाम याद हो पाता है, वहीं ली को अपने घर का नक्शा भी याद था.

चीन (China News) में एक शख्स 33 साल पहले घर से अगवा कर लिया गया था. बचपन की याददाश्त (Childhood Memories) के मुताबिक उसने माता-पिता तक पहुंचने का रास्ता (Man Reached Home after 33 Years) बना लिया और उनसे जा मिला. ये घटना बेहद अजीब है.

अधिक पढ़ें ...

    बच्चों के अगवा (Man Reached Home after 33 Years) होने की घटनाएं हर जगह पर होती हैं, लेकिन सबकी किस्मत चीन के ली जिंगवेई (Li Jingwei ) जैसी नहीं होती, जो 33 साल बाद अपने घर वापस लौट आए. ली की उम्र महज 4 साल थी, जब उन्हें किडनैप कर लिया गया, लेकिन 37 साल के होने के बाद भी उन्हें अपने घर का नक्शा याद था, जिससे वे घर पहुंच सके.

    पूर्वी चीन के हेनान प्रोविंस (Henan Province, Eastern China) में रहने वाले ली जिंगवेई का ये कारनामा अब सुर्खियां बटोर रहा है. जहां 4 साल की उम्र में बच्चों को बमुश्किल अपने माता-पिता का नाम याद हो पाता है, वहीं ली को अपने घर का नक्शा भी याद था, जिसके ज़रिये वो दूसरे राज्य में मौजूद अपने गांव में 33 साल बाद वापस पहुंच गया.

    कैसे किडनैप हुए थे ली जिंगवेई?
    अब से 33 साल पहले अपने घर से ली जिंगवेई को किडनैप किया गया था. तब उनकी उम्र महज 4 साल थी. उसे अगवा करने वाला उसका पड़ोसी ही था, जिसने एक खिलौने के बल पर उसे घर से 2000 किलोमीटर दूर हेनान प्रांत में पहुंचा दिया. वहां उसने बच्चे को एक परिवार के हाथों बेच दिया. इस परिवार में उन्हें किसी तरह की तकलीफ नहीं हुई, लेकिन वो अपने माता-पिता को याद करते रहे. आखिरकार उन्होंने अपनी बचपन की यादों के आधार पर एक डिटेल्ड मैप बनाया और अपने घर के नक्शे को सोशल मीडिया पर डाल दिया. हालांकि उन्हें अपने गांव का नाम याद नहीं था.

    ये भी पढ़ें- दुनिया का सबसे महंगा रेस्टोरेंट, यहां खाने का रेट सुनकर ही भर जाएगा पेट !

    आखिरकार अपने परिवार से हुई मुलाकात
    ली जिंगवेई को जिस परिवार को बेचा गया, उसने उन्हें काफी अच्छे से रखा. धीरे-धीरे स्कूल, कॉलेज, नौकरी और शादी में वे व्यस्त हो गए, लेकिन घर की याद उन्हें आती रही. उन्होंने अपनी याद से जो मैप बनाया, वो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया. इस मैप और ड्रॉइंग के आधार पर पुलि ने युनान प्रांत में एक पहाड़ी गांव ढूंढ निकाला. उन्हें पता चला कि वहां एक महिला ने सालों पहले अपना बेटा खो दिया था. आखिरकार डीएनए टेस्ट के बाद ये साबित हो गया कि वही ली जिंगवेई की मां थी. हालांकि उनके पिता की मौत हो चुकी थी, लेकिन वे अपनी मां से मिलकर बेहद खुश हुए.

    Tags: China news, Crime News, Kidnapping Case

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर