लाइव टीवी

पढ़ाई से बचने के लिए कोशिश करते बच्चे का वीडियो वायरल, लोग कह रहे 'नौटंकी'

News18Hindi
Updated: May 21, 2020, 8:04 PM IST
पढ़ाई से बचने के लिए कोशिश करते बच्चे का वीडियो वायरल, लोग कह रहे 'नौटंकी'
फोटो साभारः वीडियो ग्रैब/फेसबुक

वीडियो की शुरुआत में बच्चे की मां कहती है लिखो, 'आज काम करने में तुम्हारी हालत खराब होगी. इस पर बच्चा कहता, मुझे तो मम्मी जान बूझकर 4 पेज करवा रही हैं.

  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना लॉकडाउन (Corona Lockdown) के कारण बच्चों के स्कूल बंद है. स्कूल तो बंद है, लेकिन टीचर्स पैरेंट्स के मोबाइल पर होम वर्क भेज रहे हैं, ताकि बच्चों की पढ़ाई प्रभावित न हो. लॉकडाउन में बच्चों को होम वर्क कराना भी किसी टास्क से कम साबित नहीं हो रहा है. सोशल मीडिया (Social Media) पर एक होम वर्क (Home Work) करते हुए बच्चे का वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक मां बच्चे को कॉपी-किताबें लेकर स्कूल का काम करवाती हुई नजर आ रही है.

वीडियो की शुरुआत में बच्चे की मां कहती है लिखो, 'आज काम करने में तुम्हारी हालत खराब होगी. इस पर बच्चा कहता, मुझे तो मम्मी जान बूझकर 4 पेज करवा रही हैं. बच्चे का रिप्लाई सुन मां कहती है, खेलने में तो नहीं थकते हो. इसका जवाब देते हुए बच्चा कहता है, 'खेलने में तो नहीं थकूंगा. अब से मैं खेलना बंद ही कर दूंगा. या तो मैं टीवी देखूंगा या फिर लूडो चलाउंगा.' देखिए ये Video...





गलती तो मैडम से भी हो जाती है...



रोते हुए इस वीडियो में बच्चा आगे कहता है, 'इतना मारोगे तो कोई कैसे काम करेगा. लोग खेल-खेलकर थकवाते हैं और आप मुझे काम करवा-करवा कर थका रही हो.' बच्चा कहता है कि थोड़ी बहुत गलती तो मैडम से भी हो जाती है. इतने में वीडियो में पीछे से आवाज आती है कि ये ओवर एक्टिंग कर रहा है. खबर लिखे जाने तक इस वीडियो को 3 मिलियन से ज्यादा बार देखा जा चुका है और हजारों लोग इस पर कमेंट कर चुके हैं.

लोगों ने किए मजेदार कमेंट्स
बच्चे द्वारा होम वर्क करने में इस तरह आनाकानी किए जाने पर लोग कई तरह के कमेंट्स कर रहे हैं. एक शख्स ने वीडियो पर कमेंट करते हुए लिखा, 'ये बच्चा जानबूझ कर ऐसी नौटंकी कर रहा है, ताकि उसे पढ़ाई न करनी पड़े.' दूसरे यूजर ने कमेंट करते हुए लिखा अरे ये कैसे बच्चा है और कैसी मम्मी है जो इस तरह से पढ़ाई करते हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए OMG से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 21, 2020, 7:19 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading