यहां दोस्तों को मां-बहन की गाली बकने पर लगा BAN, पकड़े गए तो सीधे मौत!

नॉर्थ कोरिया के कड़े नियमों में एक और नियम शामिल किया गया है

नॉर्थ कोरिया (North Korea) अपने अजीबोगरीब कानून (Weird Laws Of North Korea) और तानाशाह की सख्ती के लिए बदनाम है. इस देश में अब एक नया फरमान जारी किया गया है. अब इस देश के युवाओं को गाली (Ban On Slangs) देते हुए पकड़े जाने पर फांसी की सजा दी जाएगी.

  • Share this:
    नॉर्थ कोरिया (North Korea) को दुनिया के सबसे सीक्रेट देश (Secret Country Of World) के तौर पर जाना जाता है. यहां से कौन सी खबर बाहर आनी है और कौन सी दुनिया से छिपानी है, ये सब सरकार तय करती है. पूरी दुनिया कोरोना से तबाह हो गई लेकिन इस देश का असली हाल अब तक पता नहीं चल पाया. यहां सोशल मीडिया पर भी सरकार का कंट्रोल है. इस वजह से कोई भी चीज बाहर नहीं आ पाती. हालांकि, बीते कुछ समय से यहां साउथ कोरिया (South Korea) के म्यूजिक बैन की खबर सामने आ रही थी. अब एक और अपडेट इसे लेकर आया है.
    खबर है कि देश के तानशाह किम जोंग उन ने फरमान जारी किया है कि अगर कोई भी युवा इस देश में उन गालियों का इस्तेमाल करते पकड़ा गया, जिसे साउथ कोरिया के युवा देते हैं, तो उसका भयानक अंजाम उन्हें भुगतना पड़ेगा. गाली देते पकड़े जाने पर युवाओं को जेल से लेकर फांसी की सजा तक सुनाई जा सकती है. स्टेट मीडिया की खबर के मुताबिक़, तानाशाह नहीं चाहता कि नॉर्थ कोरिया के युवा साउथ कोरिया के युवा से कुछ भी सीखें.

    पहले से बैन हैं कई चीजें
    नॉर्थ कोरिया और साउथ कोरिया के बीच काफी समय पहले से दुश्मनी है. पहले से ही नॉर्थ कोरिया में लोगों पर वहां फैशन और उस देश के हेयरस्टाइल को अपनाने पर बैन है. इसके बाद वहां के म्यूजिक पर रोक लगा दी गई. नॉर्थ कोरिया के मुताबिक़, यहां के गाने मुंह के कैंसर जैसे हैं. अब इस लिस्ट में गालियां भी शामिल कर दी गई हैं. अगर किसी युवा को उन गालियों का इस्तेमाल करते पकड़ा गया, जिन्हें साउथ कोरिया में दिया जाता है तो उसका अंजाम जेल या मौत की सजा होगी.

    के पॉप गानों पर है बैन
    जहां पूरी दुनिया में साउथ कोरिया के गानों का जलवा है वहीं नॉर्थ कोरिया में इसपर बैन लगा है. यहां के ऑफिशियल स्टेट न्यूजपेपर Rodong Sinmun के मुताबिक, किसी दूसरे देश की सभ्यता का हावी होना काफी खतरनाक है. ये बंदूक से भी ज्यादा तबाही मचाता है. इस वजह से तानाशाह नहीं चाहता कि देश के युवा पर साउथ कोरिया का कोई असर हो. गानों के बाद अब यहां गालियों पर भी बैन लगा दिया गया है.

    अमेरिका भी निशाने पर
    नॉर्थ कोरिया के संबंध अमेरिका से भी अच्छे नहीं हैं. यहां ब्लू जीन्स पर बैन लगा है. इसे अमेरिका का कल्चर बताकर बैन किया गया है. अगर यहां युवा साउथ कोरिया के गाने जाता पकड़ा जाता है तो उसे दो साल जेल की सजा दी जाती है. यहां साउथ कोरिया के गानों, फिल्मों की सीडी बेचना भी मना है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.