Home /News /ajab-gajab /

बाढ़ में फंसी गौ माता के लिए मसीहा बना शख्स, मां के साथ बछड़े को नाव में बिठा पार करवाई उफनती नदी

बाढ़ में फंसी गौ माता के लिए मसीहा बना शख्स, मां के साथ बछड़े को नाव में बिठा पार करवाई उफनती नदी

गाय की नथ पकड़ नदी पार करवाता दिखा शख्स (इमेज- इंस्टाग्राम)

गाय की नथ पकड़ नदी पार करवाता दिखा शख्स (इमेज- इंस्टाग्राम)

मलेशिया (Malaysia) में आए बाढ़ में लोग अपनों को छोड़ खुद की जान पहले बचाने के चक्कर में है. इस बीच वहां रहने वाले एक शख्स ने अपनी जान गौ माता (Man Rescues Cow From Flood) के लिए खतरे में डाल दी.

कई बार ऐसा लगता है जैसे दुनिया में इंसानियत खत्म हो चुकी है. लेकिन इसके बाद कुछ ऐसी घटनाएं सामने आ जाती हैं, जो इस बात को झुठला देती हैं. इन दिनों मलेशिया (Malaysia) में बाढ़ की स्थिति है. लोग बाढ़ की वजह से काफी परेशानी का सामना कर रहे हैं. लोगों के लिए अपनी जान बचाना प्रियोरिटी है. कई ऐसी घटनाएं देखने को मिली, जिसमें लोग अपनों को छोड़कर खुद की जान बचाते दिखे. इस बीच मलेशिया के केलंटान (Kelantan) से एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसने लोगों का इंसानियत पर फिर से विश्वास जगा दिया. यहां रहने वाले एक शख्स ने अपनी जान की परवाह किये बिना बाढ़ में फंसी गाय और उसके बछड़े की लाइफ बचाई.

सोशल मीडिया साइट इंस्टाग्राम (Instagram) पर इस घटना का वीडियो शेयर किया गया. इसमें एक शख्स नाव से गाय और उसके बछड़े को बाढ़ से सुरक्षित जगह ले जाते नजर आया. बता दें कि मलेशिया के दो इलाके केलंटान और टेरेंगगनु बाढ़ में डूब गए हैं. लोग इन इलाकों को खाली कर भाग रहे हैं. कई ने बाढ़ में अपनी कई बेशकीमती चीजें खो दी है और अपने बचने का इन्तजार कर रहे हैं. इस बीच एक गाय और उसके बछड़े को बचाने के लिए शख्स ने अपनी जान मुसीबत में डाल दी.

दिल को छू लेने वाला वीडियो
बाढ़ के खौफनाक मंजर के बीच ये वीडियो लोगों को उम्मीद की किरण जैसा नजर आया. इसमें एक शख्स गाय को उसकी नथ पकड़कर नदी पार करवाता दिखा. नाव पर एक बछड़ा भी बैठा था. हालांकि, अभी तक ये साफ नहीं हुआ है कि गाय और बछड़ा उसका खुद का था या वो किसी और के जानवर को बचा रहा था. वायरल हो रहे वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा था- शख्स ने बाढ़ में फंसी गाय को बचाया. इस शख्स को लोग हीरो बता रहे हैं. खुद नाव के किनारे पर बैठकर उसने गाय की नथ खींचकर उसे किनारे तक पहुंचाया.

मां के साथ बछड़े का किया रेस्क्यू
इस वीडियो में नाव के अंदर एक बछड़ा भी नजर आया. दोनों वीडियो में काफी शांत नजर आए. अगर बाढ़ से दोनों घबरा जाते तो शायद ये रेस्क्यू मिशन मुश्किल हो जाता. लेकिन दोनों ने ही शख्स पर भरोसा जताया और बेहद शांति से नदी को पार कर सुरक्षित स्थान पर पहुंच गई. इस वीडियो को लोग काफी पसंद कर रहे हैं. लोगों ने शख्स को इसके लिए काफी प्रेज किया. ये वीडियो अभी तक लाखों बार देखा जा चुका है. साथ ही इसपर हजारों कमेंट्स आ चुके हैं.

Tags: Cow Rescue Operation, Flood, Khabre jara hatke, OMG News, Rescue Team, Shocking news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर