‘परमाणु बम’ बेचने के लिए अखबार में छपा विज्ञापन

साभार - weirdasianews.com
साभार - weirdasianews.com

दक्षिण कोरिया के एक प्रमुख अखबार में, ‘परमाणु बम’ बेचने का विज्ञापन छपा है। वो भी देश के एक बड़े अखबार में।

  • Share this:
सियोल। आज की आधुनिक दुनिया का बाजार इतना गतिशील हो गया है कि शायद ही कोई ऐसी चीज होगी जो बेची न जा सके। लेकिन इस तेजी का मतलब ये भी नहीं है कि आप बाजार में ‘परमाणु बम’ बेचने निकल जाएंगे!

जी हां, दक्षिण कोरिया के एक प्रमुख अखबार में, ‘परमाणु बम’ बेचने का विज्ञापन छपा है। वो भी देश के एक बड़े अखबार में। ‘द कोरिया हेराल्ड’ नाम का ये अंग्रेजी अखबार, देश की राजधानी सियोल का प्रमुख अखबार है। ये वहां तीसरा सबसे ज्यादा प्रकाशित होने वाला अखबार है। विज्ञापन देने वाली संस्था का नाम ‘वी द पीपल’ है। ये संस्था मानती है कि अमेरिका के राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के चुनाव जीतने से दक्षिण कोरिया को खतरा है।

ट्रंप ने मई 2016 में अपने एक बयान में कहा था कि दक्षिण कोरिया को उनके देश की रक्षा में तैनात अमेरिकी सैनिकों पर खर्च हुई पूरी रकम चुकानी होगी। ट्रंप की इसी बात को आधार बनाकर संस्था ने अपने इस इश्तेहार में लिखा है कि कोरिया पर अमेरिका का लगभग चार हजार करोड़ का कर्ज है। इतना ही नहीं विज्ञापन में दिखाया गया ये बिल कोरिया के प्रधानमंत्री के नाम है। इस बकाया मूल्य को चुकाने के लिए संस्था ने लोगों को सुझाव दिया है कि वो परमाणु बम सहित देश के कई जरूरी हथियार खरीदें। हालांकि विज्ञापन में साफ तौर पर ये लिखा हुआ है कि ये ‘पूरी तरह से व्यंग्यात्मक है’।



 
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज