Home /News /ajab-gajab /

3 रंग के कुत्तों से प्रेग्नेंट हुई काली डॉगी, 15 साल की कोशिश के बाद दिया अनोखे बच्चों को जन्म

3 रंग के कुत्तों से प्रेग्नेंट हुई काली डॉगी, 15 साल की कोशिश के बाद दिया अनोखे बच्चों को जन्म

ब्लैक, येलो और चॉकलेट रंग के बच्चे एक साथ हुए पैदा ( SWNS)

ब्लैक, येलो और चॉकलेट रंग के बच्चे एक साथ हुए पैदा ( SWNS)

इंग्लैंड के वेस्ट ससेक्स (England, West Sussex) में रहने वाले कपल, 62 साल की टीना डेविस (Tina Davis) और उसके 63 साल के पति मार्टिन डेविस (Martin Davis) ने 15 सालों की कोशिश के बाद अनोखा चमत्कार किया. कपल ने तीन रंग के कुत्तों का DNA मिलाकर एक मादा लेब्राडोर (labrador Unique Breeding Program) को प्रेग्नेंट किया. इसके बाद जो बच्चे पैदा हुए वो फिलहाल चर्चा का विषय बन गए हैं.

अधिक पढ़ें ...

    आज के समय में विज्ञान ने काफी तरक्की कर ली है. वैज्ञानिक हर तरह के एक्सपेरिमेंट करते रहते हैं. इसमें कुछ के नतीजे बेहद शॉकिंग होते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक काले रंग की लेब्राडोर चर्चा में है. इस डॉग ने अनोखे प्रयोग के बाद एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया. ये बच्चे बेहद यूनिक हैं. इनका जन्म 15 साल के प्रयोग के बाद हुआ है. इनकी मां का रंग काला है जिसकी मेटिंग ऐसे कुत्ते से करवाई गई जिसके अंदर तीन रंग के कुत्तों का DNA (Three Coloured Dog DNA) था. ऐसे में जब इस डॉगी ने बच्चों को जन्म दिया तो ये तीन रंग के दिखाई दिए.

    बेहद कॉम्प्लेक्स ब्रीडिंग प्रोग्राम के तहत जोला प्रेग्नेंट हुई थी. काली रंग की जोला लेब्राडोर है. उसने एक साथ दस बच्चों को जन्म दिया, जिसमें तीन रंग के बच्चे पैदा हुए. इसमें पीले, चॉकलेट और काले रंग के कुत्ते शामिल हैं. जिस ब्रीडिंग प्रोग्राम के तहत जोला प्रेग्नेंट हुई, वो 15 साल का नतीजा था. 4 साल की जोला ने 10 बच्चे पैदा किये जिसमें तीन रंग के बच्चों ने जन्म लिया. ऐसा काफी कम ही देखने को मिलता है.

    rare lebrador puppies born

    ज़ोला ने एक साथ 10 बच्चों को जन्म दिया जिनके तीन अलग-अलग रंग थे

    टीना और मार्टिन 2006 से ही कुत्तों की ऐसी ब्रीडिंग करवाना चाहते थे, जिसमें अलग-अलग रंग के बच्चे पैदा हो. जोला को तीन साल के डायना से ब्रीड करवाया गया था. डायना के अंदर तीन रंग के कुत्तों का जीन्स मौजूद था. एक कुत्ते में तीन रंग के कुत्तों का जीन्स डालने में काफी मेहनत करनी पड़ी. चान्सेस बेहद कम थे कि कभी ऐसा हो पाएगा कि एक ही डॉग से तीन रंग के बच्चे पैदा हो पाएंगे. लेकिन आखिरकार जोला ने एक्सपेरिमेंट को कामयाब कर दिया. उसने तीन रंग के बच्चों को जन्म दिया.

    rare lebrador puppies born

    आमतौर पर गोल्डन रंग के लेब्राडोर में भी काले रंग का पुट मिल जाता है

    कपल ने बताया कि लेब्राडोर में ऐसा एक्सपेरिमेंट करना बेहद मुश्किल था. इस ब्रीड के हेल्दी बच्चे ही बेहद मुश्किल से पैदा होते हैं. ऐसे में इनपर एक्सपेरिमेंट कर तीन रंग के बच्चे पैदा करना मुश्किल था. अब आने वाले सालों में टीना ने प्लान किया है कि जोलके बच्चों को भी क्रॉस ब्रीड करवाया जाएगा. इसमें पीले रंग के लेब्रा को काले या चॉकलेटी डॉग से क्रॉसब्रीड करवाया जाएगा. बता दें कि इन दिनों कुत्तों का बाजार काफी चमक गया है. कई लोग कुत्तों को क्रॉस ब्रीड कर महंगे दाम पर बेचते हैं. इससे काफी पैसे बनाते हैं. लेकिन इस कपल का मकसद पैसे कमाना नहीं है. वो सिर्फ यूनिक कुत्तों को लोगों के सामने लाना चाहते हैं.

    Tags: Dog Breed, Dog Lover, Dogs, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर