• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • पेड़ पर छुपे चीते ने छलांग लगाकर किया हिरण का शिकार, Video देख हो जाएंगे हैरान!

पेड़ पर छुपे चीते ने छलांग लगाकर किया हिरण का शिकार, Video देख हो जाएंगे हैरान!

पेड़ पर मौजूद इस चीते की नजर अपने शिकार पर थी. अचानक छलांग लगाया और कर लिया शिकार. (Photo Credit: Kruger National Park YouTube Channel)

साउथ अफ्रीका (South Africa) के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) का एक वीडियो वायरल हो रहा है. इस वीडियो में एक चीता ने पेड़ से छलांग (Leopard Strikes from tree) लगाकर इम्पाला का शिकार किया. देखें वीडियो...

  • Share this:
    दुनिया के सबसे तेज जानवरों (Fastest animals) में चीते (Leopard) को शुमार किया जाता है. यह अपनी रफ्तार से किसी भी जानवर को मात दे सकता है. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा वीडियो (Video) दिखाने जा रहे हैं, जिसमें एक चीते ने पेड़ से छलांग लगाकर (Leopard Strikes From Tree) इम्पाला का शिकार कर लिया. इस वीडियो में देखा जा सकता है कि चीता धीरे-धीरे पेड़ से नीचे की ओर बढ़ रहा है, जिस तरफ एक हिरण (Impala) है. फिर अचानक वह छलांग लगाकर उसे दबोच लेता है.

    यह वीडियो साउथ अफ्रीका (South Africa) के क्रूगर नेशनल पार्क (Kruger National Park) का है, जिसे केपटाउन (Capetown) के रहने वाले 31 वर्षीय बिजनेसमैन मिखाइल मेसारिस (Mikhail Messaris) ने कैद किया. उन्होंने कहा कि मैं अपनी फैमिली के साथ पार्क का वीडियो कैद कर रहा था. इस दौरान मैंने देखा कि मेरे ठीक आगे दो अन्य गाड़ियां मौजूद थीं, जिन्होंने लाइट बंद कर दी. हमने देखा कि पेड़ पर एक चीता था, लेकिन दूसरी तरफ मौजूद इम्पाला पर हमारी नजर नहीं गई. चीता धीरे-धीरे शिकार के लिए आगे बढ़ रहा था. कुछ मिनट के अंदर ही वह पेड़ से सीधे छलांग लगा दिया.


    मिखाइल ने आगे कहा कि चीते की रफ्तार ऐसी थी मानो कोई मिसाइल निशाना साध रही हो. वह पहले धीरे-धीरे आगे बढ़ रहा था. फिर अचानक छलांग लगा दिया और अगले ही पल हमने देखा कि चीता ने सफलतापूर्वक अपना शिकार कर लिया है. इसके बाद वह इम्पाला को पेड़ पर लेकर चला गया और खाने लगा. हमारे लिए यह अनोखा अनुभव था. इसके पहले भी हम कई बार इस पार्क में आ चुके हैं, लेकिन ऐसा पहली बार था, जब हमने देखा कि अकेले चीते ने खुद शिकार किया. बता दें कि चीता अपनी रफ्तार से बड़े से बड़े जानवरों को मात देता है. यह शिकार के लिए पेड़ों पर भी चढ़ सकता है.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज