हेयरड्रेसर ने बताया शैम्पू लगाने का सबसे सही तरीका, वीडियो देख लोगों ने उड़ाया मजाक

बालों को धोने के लिए करें कम शैम्पू का इस्तेमाल (Image: TIKTOK/@SARAHBRAWLEYHAIR)

टिकटोक (TikTok) पर सारा ब्रॉली (Sarah Brawley) नाम की हेयरड्रेसर (Hairdresser) वीडियो (Video) बना कर पोस्ट (Post) करती हैं जिसमें वह बताती हैं कि बालों का ध्यान रखने के लिए करना और क्या नहीं करना चाहिए.

  • Share this:
    हर किसी की चाहत होती है कि उनके बाल सुंदर और घने हों लेकिन बालों की देखभाल करना बच्चों का खेल नहीं है. कई बार हम ऐसी लापरवाही कर देते हैं कि उनसे बाल और डैमेज (Damage) हो जाते हैं. इसी के लिए टिकटोक (TikTok) पर सारा ब्रॉली (Sarah Brawley) नाम की हेयरड्रेसर (Hairdresser) वीडियो (Video) बना कर पोस्ट (Post) करती हैं जिसमें वह बताती हैं कि बालों का ध्यान रखने के लिए करना और क्या नहीं करना चाहिए.

    ज्यादा बड़े बालों का मतलब ज्यादा शैम्पू नहीं

    आपको बचा दें कि हाल ही में उन्होंने एक वीडियो पोस्ट किया जिसमें उन्होंने एक मॉडल (Model) के बालों को शैम्पू (Shampoo) किया. इस वीडियो में इस्तेमाल किए गए शैम्पू की मात्रा को देखने के बाद लोग उनसे पूछने लगे कि हम सिर के बाल धो रहे हैं बगल (Armpit) के बाल. दरअसल, इस वीडियो में एक्सपर्ट ने यह बताया है कि बालों को धोने के लिए कितना शैम्पू लेना चाहिए. उन्होंने कहा कि अगर आपको बाल बहुत बड़े और थिक (Thick) हैं, तब भी आपको पूरी शैम्पू की बोतल एक बार में इस्तेमाल करने की जरूरत नहीं है बल्कि थोड़े शैम्पू से ही बाल धोने चाहिए. उन्होंने वीडियो की शुरआत में कहा कि सबसे पहले आपको इस बात का ध्यान रखना है कि आपके बाल अच्छे से गीले हो गए हों. इसके बाद बहुत थोड़ा शैम्पू अपने हाथ पर लेना है और दोनों हाथों से शैम्पू के झाग बनाने हैं. उसके बाद थोड़े और पानी की मदद से उसे बालों पर लगाना है. इसके बाद जब शैम्पू अच्छे से हो जाए तो दोबारा ऐसा करना है लेकिन उन्होंने कहा कि इस बार शैम्पू सिर्फ स्कैल्प (Scalp) पर ही लगाना है.

    लोगों ने उड़ाया मजाक

    इस वीडियो को देखने वाले यूजर्स ने जमकर कमेंट किए. एक यूजर ने कहा कि मुझे ऐसा लग रहा है कि एक इडियट (Idiot) हूं क्योंकि मुझे लगता था कि मेरे बाल बहुत चिपचिपे हैं, जबकि मैं बहुत सारे शैम्पू का इस्तेमाल करती थी. वहीं एक यूजर ने खुद के बालों को रापुंजल (Rapunzel) के बालों की तरह बताते हुए कहा कि इतने से शैम्पू से उनका कुछ नहीं होगा. कई लोगों ने इस वीडियो का मजाक बनाया तो वहीं कई लोगों ने उनकी सलाह अपनाने की बात भी कही.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.