Home /News /ajab-gajab /

अब बिना चाभी-हथौड़ी के यूं दरवाजा तोड़ रहे हैं चोर, तालेवाले ने खोल दी चोरों की पोल

अब बिना चाभी-हथौड़ी के यूं दरवाजा तोड़ रहे हैं चोर, तालेवाले ने खोल दी चोरों की पोल

ब्रिटेन के जाने माने लॉक कंपनी ने खोली चोरों की पोल (सांकेतिक)

ब्रिटेन के जाने माने लॉक कंपनी ने खोली चोरों की पोल (सांकेतिक)

ब्रिटेन (Britain) के एक्सपर्ट्स ने लोगों के लिए वार्निंग जारी की है. यहां बीते कुछ समय से चोरी (Robbery Case) के मामले काफी बढ़ गए हैं. वो भी एक ख़ास स्टाइल में. इसमें दरवाजा यूनिक तरीके से तोड़ा जा रहा है.

    चोरों की बुद्धि काफी तेज होती है. किस तरह से पुलिस को चकमा देकर चोरी करनी है, इसी में उनका दिमाग घुसा रहता है. हर पल वो चोरी के नए ट्रिक्स ढूंढते रहते हैं. ब्रिटेन में इन दिनों चोरी के केसेस काफी बढ़ गए हैं. ऐसे में एक तालेवाले की मदद से एक्सपर्ट्स (Locksmith Warning) ने लोगों को चोरी से बचने का तरीका बताया है. साथ ही तालेवाले ने चोरों का दरवाजा खोलने का ख़ास तरीका भी लोगों को बता दिया.

    इस तालेवाले ने लोगों को वार्निंग दी कि एक ख़ास तरह से ये चोर अब लोगों के घरों के दरवाजे खोल रहे हैं. इसके बारे में ज्यादातर लोगों को जानकारी नहीं है. लोग चोरी से बचने के लिए अलार्म से लेकर सीसीटीवी कैमरा तक लगा रहे हैं. लेकिन अब चोरों ने जो तरीका अपनाया है वो इन सब पर भारी पड़ रहा है. दरअसल, अब चोर सीधे घर के दरवाजों में ख़ास इक्विपमेंट लगा कर धमाका कर दे रहे हैं.

    locksmith warning

    ब्लोटॉर्च की बिक्री से खुला मामला

    मैंचेस्टर कंपनी लॉकस्मिथ एल एंड एल के मुताबिक़, बीते कुछ समय से ब्रिटेन में ब्लोटॉर्च की बिक्री बढ़ गई है. चोर इसे घर के दरवाजों में लगाकर सीधे उड़ा देते हैं. लेकिन एल एंड एल कंपनी के बने लॉक्स में इस विस्फोट से बचने ले लिए ख़ास लॉक्स लगाए गए हैं. चोरों को अभी इसके बारे में नहीं पता था. इस कारण जब एक घर में वो इसी तरीके से धमाका कर अंदर घुसने की तैयारी में थे, तभी उनकी पोल खुल गई.

    locksmith warning

    एक्सपर्ट्स ने बताया बचाव का तरीका

    घमाके से घर में चोरों के घुसने की खबर ब्रिटेन की एक महिला ने भी ऑनलाइन शेयर की. महिला ने बताया कि आधी रात उन्हें धमाके की आवाज आई थी. जब वो नीचे गई तो वहां कोई नहीं था. ऐसे में वो वापस आकर सो गई. जब सुबह उसके पति ने दरवाजा खोला तो पाया कि उसके लॉक के पास काला निशान है और आधा लॉक टूटा हुआ है. अब महिला दरवाजे को बदल रही है. लेकिन ख़ुशी की बात ये थी कि बिना चाभी के विस्फोट के बाद भी दरवाजा नहीं खुला. लोगों से एक्सपर्ट्स ने ऐसे धमाकों से बचने वाले लॉक्स लगवाने की अपील की है.

    Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Looting and robbery, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर