होम /न्यूज /अजब गजब /

रेस्त्रां में घुसकर तबाही मचा सकता था घायल सांप, दरवाजे पर ही पकड़ा गया 5 फ़ीट का दानव!

रेस्त्रां में घुसकर तबाही मचा सकता था घायल सांप, दरवाजे पर ही पकड़ा गया 5 फ़ीट का दानव!

जिसे आम सांप समझ टीम ने पकड़ा, वो निकला खतरनाक सांप (इमेज- RSPCA / SWNS.COM)

जिसे आम सांप समझ टीम ने पकड़ा, वो निकला खतरनाक सांप (इमेज- RSPCA / SWNS.COM)

वेस्ट ससेक्स (West Sussex) में एक रेस्त्रां के बाहर से करीब पांच फ़ीट का अजगर (5 Feet Snake Caught) पकड़ा गया. ये अजगर घायल था और अगर अंदर चला जाता तो शायद काफी तबाही मचाता.

दुनिया में इंसानों ने अपने फायदे के लिए काफी बदलाव किये. जानवरों को उनके ही नेटिव प्लेस से हटाकर जंगलों को सिमित कर दिया. इससे जानवरों का एरिया सिमट कर रह गया. लेकिन इसके बाद भी जानवर पर ही इंसानों की बस्ती में घुसने का दावा किया जाता है. ऐसे कई मामले सामने आते हैं, जहां जानवरों को इंसानों के एरिया में आने के लिए जिम्मेदार ठहराया जाता है. जबकि असलियत तो ये है कि इंसानों ने ही उनके एरिया को समेट दिया है. हाल ही में यूके के वेस्ट ससेक्स (West Sussex) में एक पांच फ़ीट (5 Feet Snake Caught) के घायल सांप को एक रेस्त्रां के बाहर से पकड़ा गया.

ब्रिटिश लोग इस घटना से सहम गए हैं. यहां मेन टाउन में बने मैकडॉनल्ड्स के बाहर से वर्कर्स को पांच फ़ीट का सांप मिला. ये सांप घायल था. अगर घायल सांप लोगों पर अटैक करता, तो इसका अंजाम काफी भयंकर हो सकता था. लेकिन समय रहते कर्मचरियों की नजर इसपर पड़ गई और उन्होंने झट से इसे पकड़ लिया. वर्कर्स द्वारा पकड़े जाने के बाद ही रेस्क्यू टीम को बुलाया गया,जिन्होंने इस सांप को सुरक्षित दूसरी जगह छोड़ा.

बेहद जहरीला था सांप
पांच फ़ीट के इस सांप को पकड़ने के बाद रेस्क्यू टीम को जानकारी दी गई. जब रेस्क्यू टीम आई तो उसने कर्मचारियों को ऐसी जानकारी दी, जो बेहद शॉकिंग थी. उन्हें बताया गया कि जिस पांच फ़ीट के सांप को उन्होंने पकड़ा है, वो कोई आम सांप नहीं है. ये असल में बेहद खतरनाक और बोआ कंस्ट्रिकटर है. मैकडी के कर्मचारियों को लगा कि ये सिर्फ एक घायल सांप है, जिसे मदद चाहिए. घायल अवस्था में भी अगर ये किसी पर अटैक करता तो उसका बच पाना मुश्किल था.

killer snake caught

रेस्क्यू टीम भी हैरान
सांप के पकड़े जाने के इस मामले में RSPCA इंस्पेक्टर हन्नाह निक्सन ने बताया कि जब उन्हें सांप की जानकारी दी गई तो उन्होंने सोचा कि ये कोई आम सांप होगा, जो ब्रिटेन में कॉमन है. कर्मचारियों द्वारा पैक डिब्बे में उन्होंने झांका तो उनके होश उड़ गए. पकड़ा गया सांप बोआ था, जो बेहद जहरीला होता है. इसकी बॉडी पर कट के निशान थे, जिससे अंदाजा लगाया गया कि ये घायल होगा और वहां मदद के लिए आया होगा. ये सांप यूके में ज्यादा नहीं पाए जाते. ऐसे में अब इस सांप के मिलने के राज को और एक सस्पेंस मिल गया है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर