Home /News /ajab-gajab /

madhu ka pachwa baccha aadhar name glitches admission in school pratp

एडमिशन कराने स्कूल पहुंची बच्ची, आधार कार्ड पर नाम की जगह लिखा था कुछ और ही ...

आधार कार्ड (Aadhar Card Name Glitch) में नाम की जगह लिखा हुआ था कि वो मधु का पांचवा बच्चा (Madhu ka Panchwa Baccha) है.

आधार कार्ड (Aadhar Card Name Glitch) में नाम की जगह लिखा हुआ था कि वो मधु का पांचवा बच्चा (Madhu ka Panchwa Baccha) है.

बदायूं (Badaun News) के सरकारी स्कूल में एडमिशन कराने पहुंची बच्ची के आधार कार्ड (Aadhar Card Name Glitch) में नाम की जगह लिखा हुआ था कि वो मधु का पांचवा बच्चा (Madhu ka Panchwa Baccha) है.

आधार कार्ड (Aadhar Card) और उससे जुड़ी गलतियां अक्सर सुर्खियों में आ जाती हैं. कभी किसी का अपना नाम गलत लिख जाता है, तो कभी पिता का नाम. अगर सब कुछ सही रहा तो इस पर पता गलत लिख जाता है, फिर इस पर लगी फोटो के बारे में तो पूछिए ही मत. हाल ही में उत्तर प्रदेश की एक बच्ची सुर्खियों में तब आ गई, जब उसके आधार कार्ड (Aadhar Card Name Glitch) में नाम की जगह (Madhu ka Panchwa Baccha) लिखा हुआ था – ‘मधु का पांचवा बच्चा’.

कुछ दिनों पहले ये आधार कार्ड इंटरनेट पर तब वायरल हो गया, जब बच्ची बदायूं के एक सरकारी स्कूल में एडमिशन के लिए पहुंची. PTI पिता दिनेश के साथ स्कूल में एडमिशन के लिए पहुंची आरती नाम की बच्ची को एडमिशन मिल भी गया, लेकिन स्कूल की एक टीचर ने आधार कार्ड पर इतनी बड़ी गलती देखने के बाद बच्ची को स्कूल में आने नहीं दिया और उसके पिता से इसे ठीक कराने को कहा.

सरकार को कराना पड़ा ‘मधु के पांचवे बच्चे’ का एडमिशन
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राज्य के शिक्षा विभाग ने आधार कार्ड वायरल होने के बाद मामले का संज्ञान लिया. खुद मुख्यमंत्री ने भी मामला जानकर आरती नाम की बच्ची के एडमिशन को सुनिश्चित करने के लिए कहा. स्कूल की प्रिंसिपल सीमा रानी के मुताबिक 2 अप्रैल को बच्ची मां के साथ आई थी. हमने उन्हें आधार पर ‘मधु का पांचवा बच्चा’ की जगह बच्ची का नाम करेक्ट कराने के लिए कहा. उसे स्कूल में एडमिशन भी दिया गया.

ये भी पढ़ें- छोटी बहन को गोदी में लेकर स्कूल पहुंची 10 साल की बच्ची, संभालते हुए की पढ़ाई !

आधार कार्ड में होती हैं एक से एक गलतियां
आधार कार्ड में हुई इस गलती को लेकर डीएम दीपा रंजन ने भी अपनी प्रतिक्रिया मीडिया को दी. पीटीआई के मुताबिक उन्होंने बताया कि कार्ड पोस्ट ऑफिस और बैंक्स में बनाए जा रहे हैं. इस तरह की गलतियां लापरवाही के चलते होती हैं. जो लोग इस तरह की लापरवाही में शामिल हैं, उन पर एक्शन लिया जाएगा. इसके अलावा उन्हें आगे के लिए चेतावनी दी गई है कि इस तरह की गलती पर कड़ा एक्शन लिया जाएगा.

Tags: Aadhaar Card, Ajab Gajab, Viral news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर