होम /न्यूज /अजब गजब /काम नहीं, सिर्फ 30 दिन सोने के बदले कंपनी दे रही है पैसा, खाने का भी उठाएगी खर्चा

काम नहीं, सिर्फ 30 दिन सोने के बदले कंपनी दे रही है पैसा, खाने का भी उठाएगी खर्चा

मलेशिया की एक कंपनी को 12 ऐसे लोगों की तलाश है, जो उनके एयरकंडीशनर रुम में आराम से सो पाए. सोने के बदले इन लोगों को पैसे भी ऑफर किये जा रहे हैं.

मलेशिया की एक कंपनी को 12 ऐसे लोगों की तलाश है, जो उनके एयरकंडीशनर रुम में आराम से सो पाए. सोने के बदले इन लोगों को पैसे भी ऑफर किये जा रहे हैं.

मलेशिया की एक कंपनी को 12 ऐसे लोगों की तलाश है, जो उनके एयरकंडीशनर रुम में आराम से सो पाए. सोने के बदले इन लोगों को पैस ...अधिक पढ़ें

सोना भला किसे पसंद नहीं है. हां, वैसे तो गोल्ड भी लोगों को काफी पसंद आता है लेकिन यहां हम सोना यानी स्लीपिंग के बारे में बात कर रहे हैं. दिन भर की थकान के बाद एक अच्छी नींद सारी थकावट दूर कर देता है. अच्छी नींद इंसान को रिचार्ज कर उसमें एनर्जी का फ्लो बढ़ा देता है. यानी अगर आप थके हुए हैं, तो आपको फिर से तरोताजा करने के लिए एक अच्छी नींद जरुरी है. लेकिन क्या हो अगर आपको सोने के इन फायदों के साथ-साथ अच्छी ख़ास इनकम भी मिल जाए. जी हां, मलेशिया की एक कंपनी लोगों को सोने के बदले अच्छे-खासे पैसे भी ऑफर कर रही है.

यूनिवर्सिटी ऑफ़ मलेशिया के कुछ रिसर्चर इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे हैं. ये रिसर्चर्स ऐसे लोगों की तलाश में हैं, जो उनके लिए सो पाए. इस काम के बदले उन्हें महीने के 25 हजार रुपए दिए जाएंगे. कर्मचारी को और कोई भी काम नहीं करना है. सिर्फ लगातार एक महीने तक कर्मचारी के नींद का पैटर्न देखा जाएगा और बस इसी के बदले उसे सैलरी दी जाएगी.

माननी होंगी ये शर्तें
इस जॉब के लिए जारी किये गए पोस्टर में सारी डिटेल दी गई है. इसमें साफ़-साफ लिख दिया गया है कि कौन से लोग जॉब के लिए अप्लाई कर सकते हैं. क्राइटेरिया के मुताबिक, वैसे लोह जिनकी उम्र 20 से 40 के बीच है. और जिनका वजन नॉर्मल रेंज में है, वो इसे लिए अप्लाई कर सकते हैं. इन लोगों को एक महीने तक स्लीप होम में रहना होगा, जहां इनपर नजर रखी जाएगी. अप्लाई करने वाले लोगों में अगर किसी तरह का स्लीपिंग डिसऑर्डर पाया गया तो उन्हें इनरोल नहीं किया जाएगा.

एक महीने का है टास्क
इस रिसर्च से जुड़ी मिस सफ्फा ने जानकारी देते हुए कहा कि पार्टिसिपेंट्स को स्लीप होम में जाने से पहले स्क्रीनिंग से गुजरना होगा. इसमें उनकी हर तरीके की जांच की जाएगी. एक बार उसने सारे प्रॉसेस को क्लियर कर लिया, उसके बाद ही उसे स्लीपिंग होम के अंदर जाने की परमिशन है. अंदर अगले एक महीने तक उसे सिर्फ सोना है. खाना-पीना सब कमर मं दे दिया जाएगा. एसी रुम में सोना और इसके बदले पैसे कमाने का ये ऑफर लोगों को काफी लुभा रहा है.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, Malaysia, OMG

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें