ऑनलाइन कार खरीदना पड़ा महंगा, कई बार किया क्लिक और 28 कारों के कट गए पैसे

ऑनलाइन कार खरीदना पड़ा महंगा, कई बार किया क्लिक और 28 कारों के कट गए पैसे
व्‍यक्ति ने खरीद डालीं 28 कारें.

28 टेस्‍ला कारों (Tesla Car) की खरीद गलती से आनॅलाइन होने के कारण व्‍यक्ति के अकाउंट से 12 करोड़ रुपये कट गए.

  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनिया भर में मौजूद कार के शौकीन लोगों के बीच टेस्‍ला कारें (Tesla Cars) काफी पसंद की जाती हैं. इसके मॉडल लोगों में काफी लोकप्रिय हैं. ऐसे में बड़ी संख्‍या में लोग इसे खरीदने के लिए प्री बुकिंग भी कर देते हैं. ऐसा ही टेस्‍ला कार का शौकीन जर्मनी (Germany) में भी है. वह एक नई टेस्‍ला कार खरीदना चाह रहा था. लेकिन उसके साथ जो हुआ, वह उसे महंगा पड़ गया.

दरअसल जर्मनी के इस व्‍यक्ति ने टेस्‍ला की कार को ऑनलाइन बु‍क करना चाहा. उसने इंटरनेट पर अपनी पसंदीदा टेस्‍ला कार का मॉडल चुना और आखिर में अपने कागजात अपलोड करने और जरूरी जानकारी भरने के बाद व्‍यक्ति ने कंफर्म बटन पर क्लिक किया. उसने एक या दो बार नहीं, बल्कि इस बटन पर 28 बार क्लिक किया. क्‍योंकि क्लिक करने के बाद उसे आगे कोई नई जानकारी नहीं मिल रही थी. ऐसे में उसके हर क्लिक के साथ एक टेस्ला कार की खरीद होती गई साथ ही सभी 28 कारों के रुपये भी उसके अकाउंट से कट गए.

यह भी पढ़ें: अनलॉक-2 में नाइट कर्फ्यू को लेकर क्या हुआ बदलाव, जानिए



एक ही व्‍यक्ति के जरिये 28 कारों की खरीद होने से कंपनी भी चौक गई. उस व्‍यक्ति को भी नहीं पता था कि उसने 28 कारें खरीदी हैं. बाद में उसके बेटे ने इस पूरी घटना की जानकारी अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर दी. उसने यह भी बताया कि कैसे एक तकनीकी खामी लोगों के लिए काफी महंगी साबित हो सकती है. उसके पिता के 12 करोड़ रुपये 28 कारों की खरीद के बदले उनके अकाउंट से कट गए थे.




बेटे के अनुसार उसके पिता अपनी पुरानी फोर्ड कार को हटाकर टेस्‍ला मॉडल 3 खरीदना चाह रहे थे. लेकिन ऑनलाइन खरीद करते समय कुछ तकनीकी खामी हो गई और उसके पिता ने बार बार क्लिक करके 28 कारें गलती से खरीद लीं. इसकी जानकारी तब हुई जब 12 करोड़ रुपये का बिल आया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading