Home /News /ajab-gajab /

बिना क्राइम किए 3 दिन में 5 बार गिरफ्तार हुआ शख्स, वजह है बेहद दिलचस्प !

बिना क्राइम किए 3 दिन में 5 बार गिरफ्तार हुआ शख्स, वजह है बेहद दिलचस्प !

जिलिन प्रांत की पुलिस ने एक ही शख्स को 3 दिन के अंदर 5 बार गिरफ्तार किया और छोड़ा, इसकी वजह काफी दिलचस्प है. (Credit- Global Times)

जिलिन प्रांत की पुलिस ने एक ही शख्स को 3 दिन के अंदर 5 बार गिरफ्तार किया और छोड़ा, इसकी वजह काफी दिलचस्प है. (Credit- Global Times)

Man Arrested Without Crime : आपके साथ भी ऐसा हुआ होगा कि कभी किसी शख्स का चेहरा (Face Resemblance) आपके किसी जानने वाले से इतना मिलता-जुलता रहा हो कि आप एक पल के लिए कनफ्यूज़ हो जाएं. सोचिए किसी का चेहरा अगर किसी मशहूर शख्सियत (Celebrities Look Alike) से मिलता हो तो उसका कितना फायदा मिल सकता है ! वहीं अगर नैन-नक्श किसी अपराधी (Resemblance to Wanted Criminal) से मिलते हुए हों, तो यकीन मानिए लेने के देने पड़ जाते हैं. ऐसे ही एक शख्स की कहानी (Interesting Crime Story) हम आपको आज बता रहे हैं.

अधिक पढ़ें ...

    कहा जाता है कि एक शक्ल वाले (Face Resemblance) करीब 5 इंसान धरती पर होते हैं. बस हमें ये बात नहीं पता होती कि हमारी शक्ल से मिलते-जुलते ये लोग आखिर कहां हैं? हालांकि चीन (China News) में रहने वाले एक शख्स के चेहरे वाला अपराधी (Resemblance to Wanted Criminal) उसी के आस-पास कहीं मौजूद था, जिसका खामियाज़ा इस इंसान को बुरी तरह से उठाना पड़ा.

    चीन के जिलिन प्रोविंस ( Jilin Province) में रहने वाले एक शख्स के लिए पूरा एक हफ्ता इतना बुरा गया कि वो इसे ज़िंदगी भर नहीं भूलेगा. दिलचस्प बात ये है कि इसमें उस बेचारे की कोई गलती नहीं थी, बल्कि उसके साथ कुदरत ने ऐसा मज़ाक किया है कि बिना अपराध के उसे जेल (Man Jailed Without Crime) की हवा खानी पड़ गई.

    3 दिन में 5 बार जेल गया शख्स
    अक्टूबर, 2021 में ये अजीबोगरीब घटना घटी. जिलिन प्रांत की पुलिस ने एक ही शख्स को 3 दिन के अंदर 5 बार गिरफ्तार किया और छोड़ा. दरअसल उसका चेहरा इलाके के इनामी अपराधी ज़ु शियानजियान ( Zhu Xianjian) के साथ मिलता है, जो जेल से फिलहाल फरार है. ऐसे में पुलिस को उसका पता देने वाले अलग-अलग लोगों ने 5 बार उसी शख्स का पता दे दिया, जिसका चेहरा अपराधी के चेहरे से लगभग पूरी तरह मिलता-जुलता है. जो भी उन्हें देखता, वो इनाम के चक्कर में पुलिस को उनका ही पता दे देता और पुलिस ने उन्हें 5 बार पकड़ा. ग्लोबल टाइम्स की रिपोर्ट के मुताबिक इस शख्स को बिना अपराध के पुलिस ने बार-बार ढूंढकर पकड़ा.

    ये भी पढ़ें- कुत्ते को आती है सिर्फ स्पैनिश भाषा, इंग्लिश बोलने वाली मालकिन ने पीट लिया सिर !

    हूबहू अपराधी जैसी ही है शक्ल
    ज़ु शियानजियान ( Zhu Xianjian) के जेल से भागने के बाद उसकी तस्वीर पूरे इलाके में फैला दी गई थी. इस बेचारे शख्स की शक्ल से लेकर उसका हेयरकट भी अपराधी के जैसा ही था. ऐसे में अथॉरिटी भी उसे ज़ु शियानजियान ( Zhu Xianjian) समझने की भूल कर बैठती थी. ये सिलसिला घूम-घूमकर तब तक चला, जब तक कि 28 नवंबर को असल अपराधी पकड़ नहीं लिया गया. हालांकि तब तक इस शख्स की कहानी टीवी चैनल्स और सोशल मीडिया पर हिट हो चुकी थी. लोगों ने उसे सलाह दी कि अगली बार वो आईडी कार्ड गले में डालकर ही बाहर निकले ताकि ऐसा कनफ्यूज़न न हो.

    Tags: China, Funny story, Interesting news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर