Home /News /ajab-gajab /

सिनेमा हॉल खुलने की खुशी के बीच शख्स से छिन गया बड़े पर्दे पर मूवी देखने का अधिकार! जाना पड़ेगा जेल

सिनेमा हॉल खुलने की खुशी के बीच शख्स से छिन गया बड़े पर्दे पर मूवी देखने का अधिकार! जाना पड़ेगा जेल

शख्स की एक घिनौनी हरकत के चलते उस पर ये रोक लगाई गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

शख्स की एक घिनौनी हरकत के चलते उस पर ये रोक लगाई गई है. (प्रतीकात्मक तस्वीर)

लंदन (London) में एक शख्स पर 5 साल तक सिनेमा हॉल (Cinema Hall) में फिल्में देखने का प्रतिबंध (Banned) लगा दिया गया है. शख्स ने एक महिला का सिनेमा हॉल में यौन उत्पीड़न (sexually assaulting) किया था जिसके बाद उसे कई सजाओं में से एक ये भी सजा मिली है.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    बीते दिनों जब महाराष्ट्र (Maharashtra) में 22 अक्टूबर से सिनेमा हॉल के खुलने (Cinema Halls Reopen) की घोषणा हुई तो सिनेमा प्रेमियों के साथ-साथ फिल्मी सितारों की भी खुशी का ठिकाना नहीं था. वो इसलिए कि कई फिल्में रिलीज होने के लिए तैयार थीं मगर सिनेमा हॉल्स के बंद होने के कारण उनकी रिलीज डेट को लगातार टाला जा रहा था. अब इस घोषणा के बाद पिछले दो दिनों में धड़ाधड़ कई फिल्मों की रिलीज डेट सामने आ गई है. जहां भारत में लोग सिनेमा हॉल खुलने का और फिल्में रिलीज होने का जश्न मना रहे हैं वहीं ब्रिटेन (Britain) में एक शख्स ये अधिकार ही छीन लिया गया है कि वो बड़े पर्दे पर अगले 5 साल तक फिल्में देखे! अब आप सोच रहे होंगे कि ऐसा क्यों हुआ है. तो चलिए आपको बताते हैं कि ये पूरा मामला है क्या.

    लंदन (London) में सिनेमावर्ल्ड (Cinemaworld) नाम के सिनेमा हॉल में संतोष पॉडेल (Santosh Paudel) नाम के 31 वर्षीय शख्स ने एक महिला का यौन उत्पीड़न (sexually assaulting) किया जिसके बाद उसे कई तरह की सजाएं सुनाई गई हैं. 22 दिसंबर 2019 में पीड़िता अपनी छोटी बहन के साथ फिल्म देखने गई थी जब उसके बगल में शराब के नशे में धुत बैठे संतोष ने उसका यौन उत्पीड़न (Woman assaulted in cinema hall) किया. मिरर वेबसाइट से बात करते हुए पीड़िता ने कहा कि वो दिन उसे आज भी डराता है. पीड़िता ने कहा कि वो लगातार संतोष को गलत हरकतें करने से रोक रही थी. मगर शख्स शराब के नशे में उसकी एक नहीं सुन रहा था. पीड़िता ने कहा कि इस हादसे के बाद से वो भीड़भाड़ वाले इलाकों में जाने से डरने लगी थी. वो खुद को भी दोषी मान रही थी. पीड़िता के वकील ने बताया कि शख्स ऐसी हरकतें पूरी फिल्म के दौरान ही कर रहा था.

    आपको बता दें कि संतोष नाम के इस शख्स की पहले एक फ्रेंच महिला से शादी हो चुकी थी मगर काफी पहले उनका तलाक हो गया था. साउथवॉर्क क्राउन कोर्ट (Southwark Crown Court) ने शख्स को 18 महीने जेल की सजा सुनाई और दो साल के लिए सस्पेंड कर दिया गया. इसके अलावा, मिरर वेबसाइट की रिपोर्ट के अनुसार सेक्शुअल हार्म प्रीवेन्शन कोर्ट ने शख्स पर 5 साल तक सिनेमा हॉल में जाकर फिल्में देखने पर रोक लगा दी है. शख्स को 51 हजार रुपये का जुर्माना भी चुकाना पड़ा. शख्स ने अपने खिलाफ सारे आरोपों को गलत बताया मगर उसे यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी करार दिया गया है. कोर्ट ने कहा कि उसके जैसे शख्स पर रोक लगाकर ही जनता सुरक्षित रह सकती है.

    Tags: Ajab Gajab news, OMG News

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर