दूसरे से मास्‍क पहनने को कहना पड़ा भारी, बुरा हुआ हाल, पहुंच गया अस्‍पताल

दूसरे से मास्‍क पहनने को कहना पड़ा भारी, बुरा हुआ हाल, पहुंच गया अस्‍पताल
फेस मास्‍क के लिए कहना पड़ा भारी. (प्रतीकात्‍मक फोटो)

बेल्जियम (Belgium) में 56 साल के रॉबर्ट मर्फी के साथ बस में सफर करने के दौरान यह घटना हुई. उन्‍हें एक व्‍यक्ति ने बुरा तरह काट लिया.

  • News18Hindi
  • Last Updated: July 29, 2020, 11:17 AM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. दुनियाभर में इस समय कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) का कहर छाया हुआ है. हर देश में लोगों को इससे बचने के लिए विभिन्‍न नियमों का पालन करने को कहा जा रहा है. इनमें फेस मास्‍क लगाना, सोशल डिस्‍टेंसिंग और सैनिटाइजर से हाथ साफ करना शामिल है. लेकिन इसके बावजूद कुछ लोग लापरवाही करने से बाज नहीं आ रहे हैं. इतना ही नहीं, अगर उन्‍हें टोको तो वह हिंसक भी हो जाते हैं. ऐसा ही कुछ हुआ है बेल्जियम में. वहां एक व्‍यक्ति ने दूसरे व्‍यक्ति से मास्‍क (Face Mask) ठीक से पहनने को क्‍या कहा, उसने उसकी पिटाई कर दी. इसमें वह बुरी तरह घायल हो गया. अब अस्‍पताल में उसका इलाज चल रहा है.

यह घटना बेल्जियम में हुई है. वहां 56 साल के रॉबर्ट मर्फी बस में सफर कर रहे थे. वह आयरलैंड के रहने वाले हैं और कोरोना वायरस के खिलाफ सभी एहतियात बरतते हैं. वह बेल्जियम के मर्कसेम में रहते हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक बस में सफर करने के दौरान उन्‍होंने पहले एक तेज छींक की आवाज सुनी. इसके साथ ही छींक के दौरान निकली कुछ छींटें उन्‍होंने अपने सिर पर महसूस कीं. यह छींक उनके पीछे बैठे एक व्‍यक्ति की थी. इस पर उन्‍होंने उसे समझाया कि छींकते समय मुंह दूसरी ओर तो कर लेते आप. ऐसे में उस व्‍यक्ति ने उनसे माफी मांगी.

इसके कुछ देर बाद एक कपल बस पर सवार हुआ. वो कपल मर्फी के ठीक सामने वाली सीट पर बैठ गया. उन दोनों के ही मास्‍क नाक और मुंह को ढकने की बजाय ठुड्डी पर थे. ऐसे में मर्फी ने उनसे कहा कि आप लोग मास्‍क ठीक से पहनिये. उनके ऐसा कहने पर सामने बैठा शख्‍स गुस्‍सा गया और उसने मर्फी पर हमला कर दिया. वह मर्फी पर हमला करता रहा. साथ ही वह उन्‍हें काटने की भी कोशिश कर रहा था. काफी देर दोनों में हाथापाई चली. इसके बाद उस शख्‍स ने मर्फी के सीने में काट लिया. इससे मर्फी बुरी तरह से घायल हो गए.

दोनों में जंग होती देख बस में बैठे अन्‍य यात्री सहम गए. फिर उन्‍होंने हिम्‍मत दिखाकर उस शख्‍स को मर्फी से अलग किया. इसके बाद पुलिस से शिकायत की गई. जिस पर पुलिस ने उस शख्‍स और उसकी पार्टनर को गिरफ्तार कर लिया. साथ ही मर्फी को अस्‍पताल पहुंचाया.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading