Home /News /ajab-gajab /

प्रेमिका के बिस्तर पर लेटे-लेटे अरबपति बन गया शख्स, लैपटॉप पर करता था ऐसा काम!

प्रेमिका के बिस्तर पर लेटे-लेटे अरबपति बन गया शख्स, लैपटॉप पर करता था ऐसा काम!

एक ऐप के जरिये ब्रिटेन का सबसे अमीर युवा बना शख्स (इमेज- इंटरनेट)

एक ऐप के जरिये ब्रिटेन का सबसे अमीर युवा बना शख्स (इमेज- इंटरनेट)

ब्रिटेन के सबसे युवा बिलियनेयर (Britain's Youngest Billionaire) जॉनी बपफारहाट (Johnny Boufarhat) एक बार फिर से चर्चा में है. इस शख्स ने अपनी सारी संपत्ति खुद कमाई है. अब उसने एक नए तरीके से 10 अरब रुपए कमाए हैं.

    दुनिया में आपने कई तरह के रईस देखे होंगे. कुछ अपने पुरखों के पैसों से अमीर बनते हैं तो कुछ अपनी मेहनत के दम पर पैसे कमाते हैं. सोशल मीडिया पर इन दिनों एक सेल्फ मेड बिलियनेयर (Self Made Billionaire) की चर्चा हो रही है. पहले जॉनी ने एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप के जरिये पैसे कमाए थे. अब उसने अपनी प्रेमिका के बेडरुम में उसके बेड पर लेटकर नए तरीके से 10 अरब रुपए कमाए. जॉनी की गिनती ब्रिटेन के सबसे अमीर युवाओं में होती है लेकिन ऐसा नहीं है कि उसने ये संपत्ति अपने पूर्वजों से पाई. उसने 2020 में, जब लॉकडाउन लगा था, तब वर्क फ्रॉम होम को देखते हुए एक वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग ऐप बनाया था. इसी ऐप के जरिये उसने पैसे बनाए.

    Hopin नाम के इस ऐप के लिए जॉनी ने पहले फंड जमा किया. उसके बाद ऐप को बनाकर उसने भरपूर पैसे कमाए. मेनचेस्टर यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएट जॉनी को इस ऐप का आइडिया कोविड से 2 साल पहले ही आ गया था. लेकिन उसके पास इतने पैसे नहीं थे कि वो अपना प्लान जमीन पर उतार पाता इसलिए वो धीरे-धीरे इस ऐप पर काम करने लगा. 2018 में लंदन में अपनी प्रेमिका के बेडरुम में लेते हुए उसने इस ऐप की कोडिंग की. ये कोडिंग ज़ूम कॉल की तरह ही है. इसमें आप लाइव वीडियो कॉल्स कर सकते हैं. साथ ही ये ऑर्गनाइजेशन के स्टाफ को रिमोट नेटवर्क पर काम करने का मौका देता है.

    britains youngest billionaire

    कभी इतनी छोटी जगह से शुरू किया था काम

    लांच होने के सालभर बाद इस ऐप को 50 लाख से ज्यादा लोग यूज करते हैं,जिसकी वजह से इसकी वैल्यू 4 खरब 12 अरब 46 करोड़ 79 लाख 57 हजार रुपए से अधिक हो चुकी है. इस ऐप के यूजर्स में अमेरिकन एक्सप्रेस और हेवलेट पैकर्ड भी शामिल हैं. इस ऐप की वजह से जॉनी की गिनती संडे टाइम्स रिच लिस्ट में एक सौ तेरहवे नंबर पर होती है. अपनी कामयाबी की वजह जॉनी काम के प्रति निष्ठा को बताते हैं. उन्होंने कहा कि अपने दोस्तों के लिए वो काफी बोरिंग हैं. वो ना ड्रिंक करते हैं ना पार्टी करते हैं. ऐसा कुछ भी उन्हें पसंद नहीं है.

    britains youngest billionaire

    ऐप को अब 50 लाख से ज्यादा लोग यूज करते हैं

    अब जॉनी ने अचानक से 10 अरब रुपए कमा लिए हैं. उन्होंने कंपनी के कुछ स्टेक बेचे हैं. इसके जरिये उनकी काफी कमाई हो गई है. ऐप के बारे में जॉनी का कहना है कि इस ऐप की वजह से लोगों को मीनिंगफुल कनेक्शन बनाने का मौका मिला है. लोग लाइव इवेंट्स को और अच्छे से एन्जॉय कर पाते हैं. उन्हें उम्मीद है कि आगे वो इस ऐप में और भी ऐसे कई फीचर्स ऐड करेंगे, जिससे लोगों को ये ऐप इस्तेमाल करना और सुविधाजनक लगेगा.

    Tags: Ajab Gajab, App, Earn money, How to earn money, Khabre jara hatke, Shocking news, Weird news

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर