होम /न्यूज /अजब गजब /

जिम में बाइसेप्स लगाने के दौरान फट गई बाजू की नसें, जान बचाने को काटना पड़ा हाथ

जिम में बाइसेप्स लगाने के दौरान फट गई बाजू की नसें, जान बचाने को काटना पड़ा हाथ

डॉक्टर्स की एडवाइज ना मानने का हुआ उल्टा असर (इमेज- इंस्टाग्राम @gabelieschke)

डॉक्टर्स की एडवाइज ना मानने का हुआ उल्टा असर (इमेज- इंस्टाग्राम @gabelieschke)

जिम में एक्सरसाइज (Risk In Gym) करना काफी रिस्की हो सकता है. अगर आपने सही से ध्यान नहीं दिया, तो आपको अच्छे रिजल्ट्स की जगह जिंदगी भर की परेशानी मोल लेनी पड़ सकती है.

आज के समय में दुनिया के ज्यादातर लोग फिटनेस कॉन्शियस हो गए हैं. सबकी एक ही कोशिश रहती है कि वो फिट रहें. इसकी कई वजहें हैं. एक तो फिटनेस की वजह से कई बीमारियों से दूर रहा जा सकता है. साथ ही अच्छा शेप लोगों को कॉन्फिडेंट भी रखता है. लेकिन अगर जिम में किसी की गाइडेंस के बिना हेवी एक्सरसाइज की जाए, तो ये काफी नुकसानदायक साबित हो सकता है. हाल ही में सोशल मीडिया पर एक शख्स ने अपने साथ हुई ऐसी ही घटना शेयर की.

गाबे लिएस्च्के नाम के इस शख्स को जिम में बाइसेप्स की एक्सरसाइज करते हुए चोट लग गई थी. हेवी वेट की वजह से उसके बाजू की नस फट गई थी. लेकिन डॉक्टर्स द्वारा दी गई वार्निंग के बावजूद उसने आराम की जगह जिम जाना चुना. नतीजा हुआ कि गाबे के हाथ में इन्फेक्शन की वजह से उसे काटने की नौबत आ गई. अब उसने बाकी लोगों को जागरूक करने के लिए अपनी स्टोरी शेयर की है ताकि कोई और उसकी तरह मिस्टेक कर ना पछताए.

जरुरत से ज्यादा करता था एक्सरसाइज
गाबे ने अपने साथ हुई घटना को लोगों के साथ शेयर किया. उसने बताया कि जिम में बाइसेप्स करते हुए उसने जरुरत से ज्यादा वेट उठा लिया. प्रेशर की वजह से उसकी बाजू की नस फट गई थी. दर्द के बाद उसे हॉस्पिटल ले जाया गया. वहां डॉक्टर्स ने उसे कुछ महीने का ब्रेक लेकर आराम करने की सलाह दी. लेकिन उसने रिकवर होने की जगह वापस जिम ज्वाइन कर लिया. नतीजा हुआ कि उसके हाथ में इन्फेक्शन हो गया, जिसकी वजह से उसकी हालत काफी खराब हो गई. जान बचाने के लिए डॉक्टर्स को उसके हाथ को काटना पड़ गया.

man lost arm in gym

मौत को देखने का बताया अनुभव
अब गाबे ने Young Blood – Men’s Mental Health podcast पर अपना अनुभव शेयर किया. उसने लोगों को बताया कि इस घटना की वजह से उसने मौत को काफी करीब से देखा है. उसने बताया कि इस एक्सीडेंट की वजह से वो कई दिनों तक कोमा में था. जब उसे होश आया तो उसने देखा कि उसका एक हाथ कटा हुआ था. NHS वेबसाइट के मुताबिक़, गाबे को जो इंफेक्शन था, उसका नाम necrotizing fasciitis था. ये काफी रेयर इन्फेक्शन है जो तब होता है जब कोई घाव इंफेक्शन की चपेट में आ जाता है. अगर गाबे ने रेस्ट किया होता और घाव सूखने का समय दिया होता तो आज उसका हाथ सही-सलामत होता.

Tags: Ajab Gajab, Khabre jara hatke, OMG, Weird news

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर