Home /News /ajab-gajab /

आर्मी टैंक में लोगों को बिठाकर सैर कराता है शख्स, देखने वाले रह जाते हैं हैरान

आर्मी टैंक में लोगों को बिठाकर सैर कराता है शख्स, देखने वाले रह जाते हैं हैरान

मर्लिन बैचलर (Merlin Batchelor) नाम के शख्स ने 17 फीट के आर्मी टैंक को सड़कों पर टैक्सी सर्विस के लिए उतार दिया है.

मर्लिन बैचलर (Merlin Batchelor) नाम के शख्स ने 17 फीट के आर्मी टैंक को सड़कों पर टैक्सी सर्विस के लिए उतार दिया है.

Army Tank For Taxi Service: आपने दुनिया में तरह-तरह के वाहन (Different Vehicles) देखे होंगे. हर वाहन की अपनी अलग उपयोगिता होती है. मसलन कोई आर्मी ट्रक (Army Tank for War Zone) अगर वार ज़ोन के लिए बनाया गया है, तो आप उसे सड़क पर चलता हुआ तो नहीं देखेंगे. दिख भी गया तो ये टैक्सी (Man Using Army Tank Like Taxi) की तरह तो नहीं ही इस्तेमाल हो सकता है. हालांकि ब्रिटेन (British Man bought Army Tank) के एक शख्स ने 17 फीट के आर्मी टैंक को सड़कों पर टैक्सी सर्विस के लिए उतार दिया है. है न ये अजीबोगरीब बात ?

अधिक पढ़ें ...

    युद्ध के दौरान इस्तेमाल होने वाले आर्मी टैंक (Army Tank for War Zone)को ब्रिटेन में एक शख्स सड़कों पर टैक्सी सर्विस (Army Tank For Taxi Service) के लिए उतार चुका है. आपको सुनकर ही हैरानी होगी कि 17 फीट का भारी-भरकम आर्मी टैंक (British Man bought Army Tank) बेहद हल्का-फुल्का काम कर रहा है. FV 432 सड़क पर किसी कूल कार की तरह दौड़ रहा है.

    मर्लिन बैचलर (Merlin Batchelor) नाम के शख्स ने अपने जुनून के चलते £20,000 यानि करीब 20 लाख रुपये खर्च करके ब्रिटिश आर्मी टैंक को खरीदा था. उन्होंने इसमें थोड़े बहुत फेरबदल करके इसे टैक्सी की तरह इस्तेमाल करना शुरू कर दिया. FV 432 मिलिट्री में हथियार ले जाने के लिए इस्तेमाल किया जाता था. अब इसे मर्लिन किसी टैक्सी की तरह ब्रिटेन की सड़कों पर दौड़ा रहे हैं.

    अच्छा-खास रिटर्न दे रहा है आर्मी टैंक
    Daily Star के मुताबिक इस भारी-भरकम टैंक के लिए मर्लिन हर साल महज £240 यानि करीब 25 हज़ार रुपये देते हैं, जबकि इससे तिगुना वे इस गाड़ी से कमा लेते हैं. वे अब गाड़ी को टैक्सी की तरह रोज़ाना चलाने की परमिशन ले रहे हैं, ताकि वे इसे £600 यानि करीब 60 हज़ार रुपये हर घंटे इस गाड़ी से कमा सकें. इसमें 9 यात्रियों के लिए जगह होगी. इसमें एक टीवी और अवन की भी सुविधा दी जाएगी 38 साल के मर्लिन गाड़ी में स्टोव भी देना चाहते हैं, ताकि ज्यादा देर रुकने वाले यात्री अपने लिए कुछ बनाकर खा भी सकें.

    ये भी पढ़ें- Alien बनने की सनक में शख्स ने किया ऐसा हाल, कटवा लिए नाक-कान, होंठ और उंगलियां तक 

    कैसे आया आइडिया?
    मर्लिन बैचलर का कहना है कि 40 साल पहले उन्हें किसी मैदान में बैठे हुए आर्मी टैंक खरीदने का आइडिया आया. उन्होंने अपनी 4 बेटियों के साथ शॉपिंग के लिए ये टैंक खरीदा. FV 432 आम गाड़ियों से ज्यादा ईंधन खाता है. 1 गैलन ईंधन में ये 6 मील चल सकता है. वे कहते हैं कि उनकी बेटियों को इसकी सवारी बेहद पसंद है. उनके पड़ोसियों को भी जब ये टैंक पसंद आया तो उन्होंने इसमें यात्री बिठाने का लाइसेंस ले लिया. अब वे इसे टैक्सी की तरह चलाने की परमिशन ले रही हैं.

    Tags: Automobile, Bizarre news, Weird news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर