• Home
  • »
  • News
  • »
  • ajab-gajab
  • »
  • MAN CLAIMS TO VISIT PARADISE FOR 30 SECONDS AFTER NEAR DEATH EXPERIENCE AFTER CARDIAC ARREST SANKRI

मौत के 30 सेकंड बाद शख्स ने खोल दी आंखें, उठते ही बताया- आखिर कैसी दिखती है स्वर्ग की परियां?

अमेरिका में रहने वाले जैमी का दावा है कि उसने 30 सेकंड स्वर्ग में बिताए हैं

अमेरिका (America) में रहने वाले एक शख्स ने अपनी मौत के बाद का एक्सपीरियंस (After Death Experience) लोगों के साथ शेयर किया. शख्स ने बताया कि कैसे कार्डिएक अटैक (Cardiac Arrest) के बाद 30 सेकंड के लिए उसकी मौत हो गई थी. इस दौरान शख्स ने जो भी महसूस किया, उसका ब्यौरा उसने दुनिया के साथ शेयर किया है.

  • Share this:
    दुनिया में कई लोगों में इस बात को जानने की इच्छा होती है कि आखिर मौत के बाद (After Death Life) होता क्या है? कई लोगों ने दावा किया है कि मौत के बाद भी जिंदगी होती है. लेकिन इन दावों को मात्र कल्पना कह दिया जाता है. कई लोगों ने मौत के मुंह से निकलने के बाद अपना एक्सपीरियंस बाकायदा किताबों में लिखकर शेयर किया. Near Death Experience Research Foundation (NDERF) में ऐसे ही लोग अपने एक्सपीरियंस शेयर करते हैं. अमेरिका में रहने वाले जैमी (Jammie) ने भी दावा किया है कि कार्डिएक अरेस्ट के बाद अगले 30 सेकंड के लिए वो दूसरी दुनिया में चला गया था.

    जैमी का एक्सीडेंट हो गया था. उसी दौरान उन्हें कार्डिएक अरेस्ट आया और कुछ देर के लिए उनकी सांसें और दिल की धड़कन रुक गई. जैमी का दावा है कि इस दौरान वो एक ऐसी दुनिया में था जो जिंदगी के दूसरे साइड में गिना जाता है. वहां सब कुछ अलग था, जो आम जिंदगी से बेहद अलग था. वहां की शांति और वहां की चीजें देखी नहीं जा सकती थी, सिर्फ उन्हें महसूस किया जा सकता था. जैसा जैमी को अहसास हुआ, उसे ऐसा लगता है कि वो 30 सेकंड के लिए स्वर्ग में था. हालांकि, वहां अप्सराओं के होने की बता से उसने इंकार कर दिया.

    आंखों के बिना सब देता है दिखाई
    जैमी ने लोगों के साथ अपना एक्सपीरियंस शेयर करते हुए बताया कि वहां बेहद शान्ति थी. हालांकि, उसे इस बात का अहसास हुआ कि उसकी आंखें नहीं है. वो सारी चीजें मन की आंखों से देख पा रहा था. उसे वहां काफी शांति मिल रही थी. लेकिन उसे पृथ्वी पर अपनी जिंदगी के बारे में कुछ भी याद नहीं था. वो उस समय को एन्जॉय कर रहा था.

    बीवी ले आई वापस
    अपने एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए जैमी ने बताया कि उसे दूसरी दुनिया में काफी अच्छा लग रहा था. वो वहां से लौटना नहीं चाहता था. लेकिन अचानक उसे ऐसा लगा कि कोई उसे बुरी तरह झकझोर रहा है. वो आना नहीं चाहता था लेकिन कोई जबरदस्ती उसे खींच रहा था. थोड़ी देर में उसे अपनी पत्नी की आवाज सुनाई देने लगी. इसके बाद उसकी 'बॉडी' ने आंखें खोल दी.

    सच में होती है दूसरी दुनिया
    अपने एक्सपीरियंस को शेयर करते हुए जैमी ने बताया कि इस घटना के बाद प्रूफ हो गया कि दूसरी दुनिया होती है. अब वो अपनी जिंदगी को लेकर काफी पॉजिटिव है. हालांकि, स्वर्ग की शान्ति ऐसी थी कि उसे दुबारा आने का मन नहीं था. लेकिन ये उसकी बीवी थी जिसने उसे दुबारा यहां खींच लिया.
    Published by:Sandhya Kumari
    First published: