Home /News /ajab-gajab /

नौकरी के दौरान वीडियो गेम खेलता रहता है शख्स, फिर भी कमाता है 67 लाख !

नौकरी के दौरान वीडियो गेम खेलता रहता है शख्स, फिर भी कमाता है 67 लाख !

Work From Home कर रहे इस शख्स से करीब एक साल के अंदर 67 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी बिना काम के ले ली. (सांकेतिक तस्वीर)

Work From Home कर रहे इस शख्स से करीब एक साल के अंदर 67 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी बिना काम के ले ली. (सांकेतिक तस्वीर)

एक शख्स ने अपने Work From Home के दौरान सिर्फ वीडियो गेम (Video Game During Office) खेला और कुछ भी नहीं किया. दिलचस्प बात ये थी कि फिर भी उसे पूरी सैलरी मिलती रही.

अपनी नौकरी को पूरी ईमानदारी से निभाने के लिए लोग अपने सारे एफर्ट्स लगाते हैं. फिर नौकरी चाहे ऑफिस में बैठकर की जा रही हो या फिर वर्क फ्रॉम होम हो. हालांकि IT सेक्टर में काम करने वाले एक शख्स ने इसका उल्टा किया और घर पर बैठकर उसने बिना कोई काम किए ही पूरी सैलरी उठाई.

Online Sharing Site Reddit पर इस शख्स ने बिना अपनी पहचान ज़ाहिर किए दुनिया के सामने अपना ये राज़ खोला है कि वो अपने दफ्तर की नौकरी में किस तरह लोगों को बेवकूफ बनाता रहा. Coronavirus के चलते Work From Home कर रहे इस शख्स से करीब एक साल के अंदर 67 लाख रुपये से ज्यादा सैलरी बिना ऑफिशियल सिस्टम पर एक भी उंगली चलाए ही हासिल कर ली. आप भी सोच रहे होंगे कि ये आदमी आखिर करता क्या था?

बना लिया था ऑटोमेटेड सिस्टम
इस शख्स ने अपनी कहानी बताते हुए बताया है कि वो एक लॉ फर्म में नौकरी करता है. उसकी नौकरी दफ्तर में मुकदमों से जुड़े हुए डिजिटल एविडेंस हैंडल करने की थी और उसे ये डेटा क्लाउड पर अपडेट करना होता था. शख्स के मुताबिक जब कोरोना नहीं था, तब भी उसे ऑफिस में अपनी नौकरी कभी भी 8 घंटे की नहीं लगी. ज्यादातर वक्त सिर्फ उसे दिखाना होता था कि वो काम कर रहा है. ऐसे में जब घर से काम करना हुआ तो उसने एक रिमोट वर्कस्टेशन सेट अप किया. हफ्ते भर के अंदर ही उसने अपने पूरे काम के लिए एक ऑटोमेटेड सिस्टम बना लिया. इसके बाद वो सिर्फ क्लॉक इन करता था और फिर वीडियो गेम खेलने लगता था. दिन के आखिरी में सिर्फ वो चेक करता था कि सिस्टम ने ठीक से काम किया या नहीं ? फिर क्लॉक आउट कर देता था.

ये भी पढ़ें- प्राइमरी के बच्चों ने पढ़ाई में किया अच्छा प्रदर्शन, स्कूल ने इनाम में दे दिए ‘सुअर’

8 घंटे में सिर्फ 10 मिनट करता था काम
इस शख्स ने आगे बताया है कि वो अपनी 8 घंटे की शिफ्ट में सिर्फ 10 मिनट ही काम करता था. उसने अपनी पोस्ट में ये भी लिखा है कि इस वजह से उसे कभी-कभी बुरा भी लगता था कि वो गलत कर रहा है. आखिरकार वो इस बात पर संतुष्ट हो जाता था कि इससे किसी का कुछ नुकसान नहीं हो रहा है. अपनी इस आराम की नौकरी से उसे साल भर में बिना काम किए ही 67 लाख की सैलरी मिल गई. वो इस बात को सोचकर खुश था कि वो उतना काम कर रहा है, जिसके लिए उसे हायर किया गया है.

Tags: OMG News, Viral news, Weird news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर