Home /News /ajab-gajab /

Viral : कोरोना से बचाने वाले गोलगप्पे ! स्वाद के साथ रखा गया सेहत का भी ख्याल

Viral : कोरोना से बचाने वाले गोलगप्पे ! स्वाद के साथ रखा गया सेहत का भी ख्याल

 एक शख्स ने गोलगप्पे की ऐसी वेंडिंग मशीन बनाई है, जो आपको कोरोना से दूर रखेगी और देगी पानी-पूरी का वही शानदार स्वाद.  (Credit- YouTube/foody vishal)

एक शख्स ने गोलगप्पे की ऐसी वेंडिंग मशीन बनाई है, जो आपको कोरोना से दूर रखेगी और देगी पानी-पूरी का वही शानदार स्वाद. (Credit- YouTube/foody vishal)

Corona Safe Golgappa : हमारी ज़िंदगी में कोरोना (Corona Virus New Variant Omicron) की एंट्री से पहले गोलगप्पे (Golgappa Lovers) के ठेले को देखकर कुछ सोचना नहीं पड़ता था. लोग इस खास स्ट्रीट फूड (Most Loved Street Food) को इतना पसंद करते हैं कि कई बार हाईजीन की बातें भी भूलकर पानी-पूरी का लुत्फ उठा लेते हैं. हालांकि कोरोना फैलने के बाद अपने पसंदीदा गोलगप्पे (Untouched Golgappas) को खाने से पहले भी लोग चार बार सोचते हैं. ऐसे में एक शख्स ने गोलगप्पे का स्वाद सेहत के साथ बांटने का ज़बरदस्त तरीका (COVID 19 safe golgappa machine) ढूंढ निकाला है. आप भी देखिए इसे.

अधिक पढ़ें ...

    कौन नहीं चाहता कि उसके पसंदीदा स्ट्रीट फूड को साफ-सफाई और बैक्टीरिया फ्री (Corona Safe Golgappa) तरीके से पेश किया जाए. अगर ऐसा हो जाए तो कोरोना (Corona Virus New Variant Omicron) काल में भी गोलगप्पे का स्वाद मुंह में घुलने से नहीं रोका जा सकता. अब दिल्ली में एक शख्स ने लोगों की भावना का ख्याल रखते हुए बनाए हैं कोरोना से बचाने (COVID 19 safe golgappa machine) वाले गोलगप्पे. इसे आप धड़ल्ले से खा सकते हैं और वायरस से भी बचे रह सकते हैं.

    गोलगप्पे के प्रति लोगों का प्यार ही है, जो इसे ठेले-खोमचे से लेकर हाईफाई रेस्टोरेंट्स में भी परोसा जाता है. कोरोना काल के दौरान जब लोगों को इससे दूरी बनानी पड़ी तो उन्होंने इंटरनेट पर गोलगप्पे बनाने की ट्रेनिंग ले ली. हालांकि ठेले पर गोलगप्पे खाने का स्वाद ही अलग होता है. खुशखबरी ये है कि एक शख्स ने गोलगप्पे की ऐसी वेंडिंग मशीन बनाई है, जो आपको कोरोना से दूर रखेगी और देगी पानी-पूरी का वही शानदार स्वाद.

    Covid-19 Safe गोलगप्पा मशीन
    दिल्ली के एक शख्स ने ये बेहतरीन मशीन बनाई है. इसे एक रोबोट के ज़रिये ऑपरेट किया जाता है. मशीन की खासियत है कि इसे किसी भी इंसानी ऑपरेशन की ज़रूरत नहीं है. आप सामान्य तरीके से यहां आएंगे और मशीन पर लगे QR Code को स्कैन करके मात्र 20 रुपये का पेमेंट कर देंगे. पेमेंट करते ही आपको वेंडिंग मशीन से मिल जाएगा एक पैकेट, जिसके अंदर गोलगप्पे की पूरी और उसका मसाला होगा. इसके साथी मिलेगा बायोडिग्रेडेबल ग्लास भी. ग्लास से आप अपने मनपसंद का पानी 3 मिनट के अंदर-अंदर भर सकते हैं. यहां 4 तरह के फ्लेवर का पानी मौजूद है, जो सेंसर के ज़रिये ग्लास पास ले जाने पर निकलेगा और ग्लास नीचे करते ही बंद हो जाएगा. इस तरह सारा मटीरियल लेकर आप अपनी पानी-पूरी तैयार करें और बेफिक्र होकर खा सकते हैं.

    लोगों ने जमकर की तारीफ
    वीडियो को YouTube पर Food Blogger विशाल ने शेयर किया है. इसे अब तक 8 लाख 70 हजार से भी ज्यादा लोग देख चुके हैं और करीब 50 हज़ार लोगों ने इसे लाइक किया है. वीडियो में दिख रही वेंडिंग मशीन के हाईजीन लेवल को लोगों को खूब पसंद किया है और इस आडिया की तारीफ भी की है. एक यूज़र ने लिखा है कि ये स्ट्रीट फूड को नेक्स्ट लेवल पर ले जाने वाली टेकनोलॉजी है. AI के बेहतरीन यूज़ पर लोगों ने हैरानी भी जताई है.

    Tags: Corona Alert, Omicron variant, Street Food

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर