दमकती त्वचा के लिए शख्स पीता है अपना ही पेशाब, 1 महीने बोतल में स्टोर कर बना देता है 'दवाई'

ब्रिटेन में रहने वाले हैरी पहले अपना पेशाब बोतल में स्टोर करते हैं, फिर 1 हफ्ते या महीने बाद पीते हैं

ब्रिटेन में रहने वाले हैरी पहले अपना पेशाब बोतल में स्टोर करते हैं, फिर 1 हफ्ते या महीने बाद पीते हैं

ब्रिटेन (Britain) में रहने वाले हैरी मेटाडीन (Harry Matadeen) हर दिन अपना पेशाब पीते हैं. उन्होंने लोगों के साथ पेशाब पीने के फायदे शेयर किये. साथ ही सबसे अपना पेशाब पीकर इससे होने वाले फायदों का लाभ उठाने के लिए कहा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 17, 2021, 2:30 PM IST
  • Share this:
दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो अपनी हेल्थ और इम्युनिटी (Health and Immunity) के लिए कई तरह के घरेलू उपाय अपनाते हैं. कोई किसी फल के फेस पैक को चेहरे पर लगाता है तो कोई वाइन से लेकर बीयर पीता है. लेकिन क्या आपने कभी किसी ऐसे इंसान के बारे में सुना है जो दमकती त्वचा के लिए पेशाब पीता है? जी हां, ब्रिटेन के हैम्पशायर के फार्नबोरफ (Farnborough, Hampshire) में रहने वाले हैरी अपनी ग्लोइंग स्किन के लिए हर दिन अपना पेशाब पीते हैं. उनका कहना है कि पेशाब पीने से उन्हें एनर्जी मिलती है.

पेशाब पीकर आता है ग्लो

Daily Mail की छपी खबर के मुताबिक, हैरी हर दिन अपना पेशाब पीते हैं. इससे उन्हें काफी एनर्जेटिक महसूस होता है. साथ ही पेशाब पीने से उनकी स्किन में ग्लो आता है. शराब अंदर से स्किन को रिपेयर कर उसे मॉइस्चराइज करती है. हैरी का दावा है कि पेशाब पीने से वो डिप्रेशन से बाहर निकल गया है.

हर दिन बस पिएं बस इतना पेशाब
हैरी ने मीडिया को बताया कि पेशाब को अगर एक लिमिटेड मात्रा में पिया जाए तो बॉडी पर इसका अच्छा असर दिखता है. खुद हैरी हर दिन 200 ml पेशाब पीते हैं. पेशाब को पीने से पहले हैरी उसे बोतल में स्टोर करते हैं. इसके बाद पेशाब को कुछ हफ्ते या महीने के लिए रखने के बाद पीते हैं.

पेशाब पर लिखी किताब

हैरी ने अपनी इस आदत पर किताब भी लिखी है. 'पॉवर ऑफ एज्ड यूरिन थैरपी' के जरिये हैरी ने लिखा कि कैसे पेशाब के जरिये कई बीमारियों का इलाज किया जा सकता है. हैरी का कहना है कि पेशाब एक शक्तिशाली दवा है. इसे पीने से इंसान स्वस्थ रहता है और उसे जल्दी कोई बीमारी नहीं घेरती.



पिता ने बताया घिनौना

अपने बेटे के पेशाब पीने की आदत से उनके पिता तंग आ गए. उन्होंने कई बार हैरी से पेशाब ना पीने को कहा है. हैरी के पिता का कहना है कि वो बदबूदार है. उसे अन्य लोगों की तरह पेशाब को टॉयलेट में फ्लश करना चाहिए ना कि पीना चाहिए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज